औरंगाबाद छावनी परिसर में 2 कोरोना पीडि़त मिलने की खबर गलत

– सीईओ विक्रांत मोरे ने सीपी से जांच की मांग 

औरंगाबाद. शहर के छावनी क्षेत्र में स्थित एक बेकरी के 2 कर्मचारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की अफवाह सोशल मीडिय़ा पर बुधवार की सुबह फैलायी गयी. अभी तक औरंगाबाद छावनी क्षेत्र में एक भी मरीज कोरोना पॉजिटिव नहीं है. जिसने यह अफवाह फैलायी है, उसकी साइबर सेल के माध्यम से जांच करने की मांग छावनी परिषद के सीईओ विक्रांत मोरे ने शहर के सीपी चिरंजीव प्रसाद को एक पत्र देकर की.

सीपी को दिए पत्र में सीईओ मोरे ने बताया कि छावनी क्षेत्र रक्षा मंत्रालय के अधीन आता है. स्थानीय छावनी परिषद स्वायत्त संस्था है. छावनी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए छावनी परिषद प्रशासन हर सख्त कदम उठा रहा है. अभी तक इस क्षेत्र में एक भी कोरोना पीडि़त मरीज नहीं है. इस क्षेत्र में स्थित एक बेकरी के 2 कर्मचारी कोरोना संक्रमित होने की खबर बुधवार की सुबह  सोशल मीडिय़ा पर  फैलायी गयी, जो सरासर गलत है. यह खबर सोशल मीडिय़ा पर वायरल होने के बाद छावनी परिषद प्रशासन ने पूरी जांच पड़ताल कर यह पाया कि यह खबर पूरी तरह गलत है. सीईओ मोरे ने शहर के सीपी को पत्र में विनंती की कि यह खबर किसने सोशल मीडिय़ा पर वायरल की उसकी पुलिस आयुक्तालय के साइबर सेल के माध्यम से जांच की जाए. ताकि आरोपी सामने आए और उन पर कानूनी कार्यवाही हो. 

परिसर में दवाओं का छिड़काव 

मोरे ने बताया कि छावनी परिसर के अस्पताल व परिसर में बड़े पैमाने पर सफाई व दवाओं का छिड़काव करने का काम जारी है. अब तक छावनी क्षेत्र में सुबह 7 से दोपहर 1 बजे  तक जरुरी सामग्री के बिक्री वाले दुकानों को खोलने की छूट दी गई थी, परंतु शहर पुलिस प्रशासन द्वारा बुधवार से लॉकडाउन में सुबह 7 से 11 बजे तक नए सिरे से जरुरी सामग्री खरीदने के लिए दी गई छूट पर छावनी परिषद प्रशासन भी अमलीजामा पहनायेगा.

 डिलक्स बेकरी का जारी है उत्पादन 

उधर, देर शाम छावनी क्षेत्र में स्थित डिलक्स बेकरी द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह साफ किया गया कि हमारे बेकरी में पारदर्शकता तथा सत्यता पर हम  विश्वास रखते है. हमारे कामगारों को कोरोना होने की झूठी खबर फैलायी गयी. जो सरासर गलत है. हमारे यहां उत्पादित होनेवाला हर फूड्स जनता की सुरक्षितता को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है. जनता इन गलत खबरों पर विश्वास ना करें. यह अपील की गई.