sanjay raut

नासिक. केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे (Central Minister Ravsaheb Danve) की टिप्पणी को लेकर भाजपा (BJP) पर निशाना साधते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) ने केंद्र से इस बाबत ”सर्जिकल स्ट्राइक” (Surgical strike) करने को कहा। दानवे ने आरोप लगाया था कि दिल्ली में जारी किसान आंदोलन (Delhi Farmers Protest) के पीछे चीन और पाकिस्तान (Pakistan) का हाथ था। दानवे के इस बयान के बाद विभिन्न वर्गों ने उनके खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

राउत ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, ” भाजपा कह रही है कि नयी दिल्ली में हो रहे किसान आंदोलन के पीछे चीन और पाकिस्तान हैं। रक्षा मंत्री भाजपा से संबंधित हैं। इस बाबत भाजपा को सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए।” उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा बल का उपयोग करने के बावजूद पंजाब और हरियाणा के प्रदर्शनकारी किसान अपनी जगह पर डटे हुए हैं।

राउत ने कहा, ” यदि केंद्र सरकार किसानों के कल्याण के लिए दो कदम पीछे हटती है तो इससे उसके मूल्यों में गिरावट नहीं होगी। सरकार को दोबारा इन कानूनों पर लोकसभा में बहस करानी चाहिए और किसानों की उम्मीदों के अनुसार दोबारा इन कानूनों को प्रस्तुत करना चाहिए।” केंद्र सरकार पर विपक्षी दलों के नेताओं को निशाना बनाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए शिवसेना नेता ने कहा, ” सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों को भाजपा कार्यकर्ताओं की तरह व्यवहार नहीं करना चाहिए। मेरे पास भाजपा के 120 लोगों की सूची है, जिन्हें मैं जल्द ही ईडी को सौंप दूंगा।” (एजेंसी)