Amid the shortage of corona vaccine in Maharashtra, Health Minister Rajesh Tope asked the central government to make standards for vaccine allocation
File

    नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण और कई राज्यों में वैक्सीन (Vaccine) की कमी की खबरों के बीच विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने एक बयान में कहा है कि वह टीकों के निर्यात पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाएगा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बगची ने गुरुवार को कहा, “हमारी घरेलू आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए आपूर्ति जारी रहेगी। टीके के निर्यात पर कोई प्रतिबंध नहीं है।”

    इसी बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने गुरुवार को टीके की कमी को लेकर सवाल पूछे जाने पर कहा कि, महाराष्ट्र को गुजरात और मध्य प्रदेश समेत कुछ अन्य राज्यों की तुलना में कोविड-19 के कम टीके क्यों दिए जा रहे हैं। देखा जाए तो महारष्ट्र राज्य वैक्सीनेशन अभियान में सबसे आगे है और यहां उपचाराधीन लोग भी सबसे ज्यादा हैं।

    वहीं, मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि, मुंबई में कोविड-19 वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने वाला है, जिसके चलते कल तक यानी शुक्रवार को टीकाकरण अभियान रोकना पड़ सकता है।