महाराष्ट्र के जलगांव में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त में एक की मौत, मंत्री सिंधिया जताया शोक

    जलगांव: महाराष्ट्र (Maharashtra) के जलगांव जिले (Jalgaon Distrcit) में शुक्रवार शाम एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Helicopter Crash) हो गया और इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना सतपुड़ा पर्वतीय क्षेत्र में जिले के चोपडा इलाके में वारडी गांव में हुई। उन्होंने कहा कि घटना की सूचना शाम 5:15 बजे मिली।

    अधिकारी ने कहा, ‘‘इसमें सवार एक व्यक्ति को अस्पताल अधिकारियों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि दूसरा व्यक्ति घायल हुआ है।” उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर में सवार लोगों में से एक महिला थी, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि हेलीकॉप्टर को कौन चला रहा था।

    https://twitter.com/ANI/status/1416011914262372362 

    मामले की जांच के आदेश 

    जलगाँव की घटना पर केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “एनएमआईएमएस एकेडमी ऑफ एविएशन, महाराष्ट्र से संबंधित एक प्रशिक्षण विमान के दुखद दुर्घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। मौके पर जांच टीम भेजी जा रही है।”

    उन्होंने कहा, “दुर्भाग्य से, हमने उड़ान प्रशिक्षक को खो दिया और प्रशिक्षु गंभीर रूप से घायल हो गया। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और प्रशिक्षु के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना।