tope
File Pic

Loading

सातारा. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस दिन-प्रतिदिन तेजी से बढ़ रहा है। शहरों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना ने अपने पैर पसारे हैं। इसलिए राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर विपक्ष द्वारा राज्य सरकार की आलोचना की जा रही है। राज्य सरकार कोरोना को नियंत्रण में लाने के लिए पूरी तरह से विफल रही ऐसा विपक्षी दलों द्वारा आरोप किया जा रहा हैं। इस बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने विपक्ष को कहा कि, “राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण नियंत्रण में लाने के लिए विपक्ष सरकार को अच्छे सुझाव दें, बेवजह विरोध न करें”

टोपे ने कहा, “राज्य में कोरोना को नियंत्रण में लाने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किये जा रहे है। मुंबई और मालेगांव की तरह अन्य इलाकों में भी कोरोना  संक्रमण नियंत्रण में आएगा। हमारी कोशिश यही है कि, राज्य में सब कुछ प्रोटोकॉल के अनुसार लागू हो।”

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, राज्य में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या चिंता विषय है, लेकिन सरकार मृत्युदर कम करने पर ध्यान दे रही है। मरीज को कोरोना का इलाज जल्द मिलने की योजना बनाई जा रही है। कई बार निजी अस्पताल मरीज देखते नहीं ऐसी शिकायते मिली हैं। लेकिन निजी अस्पतालों को एंटीजेन टेस्ट किट के माध्यम से टेस्ट करके उन्होंने मरीज की जांच करनी चाहिए। वहीं मिरज के जीवन के साथ खिलवाड़ करने वाले अस्पताल और डॉक्टर्स पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए है। टोपे ने यह भी बताया कि, कई जगहों पर एम्बुलेंस नहीं होने की बात सामने आई थी। इसलिए राज्य में 500 नयी एम्बुलेंस लेने का फैसला किया गया है।