सीएम ठाकरे से मिले पवार, पॉवर संकट पर ली खबर

  • बिहार चुनाव साथ लड़ने पर चर्चा

मुंबई. सोमवार को मुंबई में बिजली संकट के आपातकाल के बाद महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार के किंगमेकर शरद पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके आधिकारिक निवास वर्षा पर मुलाकात की.

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में पवार ने मुंबई में बिजली फेल होने के कारणों को लेकर सीएम ठाकरे से चर्चा की है. उनका मानना है कि इस तरह का बिजली संकट देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के लिए काफी घातक साबित हो सकता है. ऐसे में भविष्य में इस तरह की स्थिति दोबारा न हो, इसके लिए फुल प्रूफ प्लानिंग की जरूरी है. मुंबई में हुए बिजली संकट की वजह से ठाकरे सरकार की काफी किरकिरी हुई है. बीजेपी नेताओं ने बिजली फेल होने को लेकर सीएम ठाकरे पर निशाना साधा है. 

बिहार में एक साथ लड़ें चुनाव 

सूत्रों के मुताबिक शरद पवार ने सीएम ठाकरे से बिहार में विधानसभा का चुनाव एक साथ लड़ने पर भी चर्चा की है. बिहार के चुनाव में शिवसेना ने जहां करीब 50 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है, वहीं एनसीपी 150 से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को खड़ा करने का ऐलान किया है. एनसीपी की कोशिश राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के महागठबंधन में एंट्री मारने की थी, लेकिन वे इसमें कामयाब नहीं हो सकी. ऐसे में एनसीपी की कोशिश शिवसेना के साथ बिहार के चुनाव में उतरने की है, ताकि कम से दोनों पार्टी वहां अपने वोटों के प्रतिशत को बढ़ा सकें. हालांकि शिवसेना और एनसीपी दोनों के लिए वहां एक सीट जीतना भी मुश्किल दिखाई दे रहा है. इसके बावजूद पवार ने राष्ट्रीय नेता के तौर पर अपनी पहचान बनाने के लिए बिहार में बड़ा दांव खेला है.