Representative image
Representative image

    मुंबई. लॉकडाउन का बच्‍चों की पढ़ाई पर भी खासा असर पड़ा है। ऐसे में वर्चुअल क्‍लासेज और ऑनलाइन (Online Class) पढ़ाई ने बड़ा सहारा दिया है। सत्र काफी पिछड़ जाने की आशंका से परेशान स्‍कूलों के प्रबन्‍धन के लिये ऑनलाइन शिक्षण संकटमोचक साबित हो रहा है। हालांकि, कई राज्यों में स्कूल कॉलेज खोले गए हैं पर अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने से डर रहे हैं, जिससे स्कूल-कॉलेज ऑनलाइन ही पढ़ाई करा रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक कॉलेज की ऑनलाइन क्लास के दौरान पॉर्न वीडियो (Porn Video)चलने का मामला सामने आया है।  

    महाराष्ट्र में स्कूल और कॉलेजों में ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है। वायरस के चलते बच्चों का स्कूल या कॉलेज जाना संभव नहीं है। इसलिए बच्चे अपने घरों से ही ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहे हैं। लेकिन इसी बीच खबर आई कि विलेपार्ले के एक कॉलेज की ऑनलाइन क्लास में शरारती तत्व ने पॉर्न वीडियो चला दिया। 

    रिपोर्ट के अनुसार जैसे ही कॉलेज की ऑनलाइन क्लास शुरू हुई तो कुछ अज्ञात आरोपियों ने अश्लील वीडियो अपलोड कर दी, जिसके बाद इस घटना की शिकायत पुलिस में की गई। जुहू पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है। वरिष्ठ अधिकरी ने बताया कि मामला चार दिन पहले का है। कॉलेज के एक प्रोफेसर ने इसकी शिकायत की थी, जिसके आधार पर अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 292, 570 और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस और साइबर सेल के अधिकारी भी संबंधित आरोपियों की तलाश में जुटे हुए हैं।