There was no discussion in the party or with other parties on Sharad Pawar's candidature in the presidential election: Nawab Malik
File Photo

    नई दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव (President Election 2022) में उम्मीदवारी को लेकर राजनीति गरमा गई है। इस बीच एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने कहा है कि, शरद पवार के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार होने की खबरें निराधार हैं। उन्होंने कहा, 5 राज्यों में चुनाव के बाद की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। लेकिन फिलहाल पार्टी में या अन्य पार्टियों के साथ ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है। यह खबर गढ़ी गई है। 

    वहीं इससे पहले, अपनी उम्मीदवारी की ख़बरों पर एनसीपी चीफ ने भी इस ख़बर को निराधार बताते हुए कहा था कि, “प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) से इस बारे में कोई बाचीत नहीं हुई। उनके साथ हुई मुलाकातें पूरी तरह अराजनैतिक थी।”

    आजतक से बात करते हुए पवार ने कहा, “अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रशांत किशोर से बात होने की ख़बर जो मीडिया में चल रही है, वह कोरी अफवाह है। ऐसी  मेरी उनके साथ नहीं हुई है।”

    वहीं 2024 के लोकसभा चुनाव में नेतृत्व के सवाल पर शरद पवार ने कहा, “अभी तक कुछ भी तय नहीं किया गया है, चाहे 2024 के आम चुनाव हों या राज्य के चुनाव। चुनाव दूर है, राजनीतिक हालात बदलते रहते हैं। मैं 2024 के चुनावों में कोई नेतृत्व नहीं संभालने जा रहा हूं। ”