Modi

मुंबई. महाराष्ट्र के परभणी में छठी कक्षा का छात्र अजय दाके अपने स्कूल में चर्चा का विषय बना हुआ है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसकी कला प्रतिभा की सराहना की है। परभणी के बाल विद्या मंदिर उच्च विद्यालय के छात्र अजय ने प्रधानमंत्री की एक तस्वीर बनायी और उन्हें भेज दिया था। उसे उम्मीद नहीं थी कि उसे प्रधानमंत्री की ओर से इसका जवाब मिलेगा। अजय के लिए उस समय खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब उसे प्रधानमंत्री मोदी का एक पत्र मिला। 

प्रधानमंत्री ने पत्र में छात्र की ‘‘असाधारण कला प्रतिभा” की सराहना की थी। मोदी ने पत्र में लिखा, ‘‘अपने पत्र में आपने देश के बारे में जो विचार व्यक्त किए हैं, आपके विचारों की सुंदरता को दर्शाते हैं।” उन्होंने अजय को प्रोत्साहित किया कि वह अपनी सृजनात्मकता का उपयोग समाज की भलाई के लिए करें। 

प्रधानमंत्री ने लिखा, “मुझे आशा है कि आप अपने कौशल का उपयोग मौजूदा मुद्दों के बारे में अपने मित्रों और समाज में जागरूकता लाने के लिए करेंगे।” इसके साथ ही उन्होंने छात्र को आशीर्वाद और शुभकामनाएं भी दीं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्कूली छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के माध्यम से, वह अक्सर छात्रों से परीक्षा, अध्ययन और वैज्ञानिक स्वभाव जैसे प्रासंगिक विषयों पर संवाद करते हैं।” विज्ञप्ति के अनुसार, “अपने प्रिय प्रधानमंत्री के प्रति आभार और स्नेह जताने के लिए, छात्र भी उन्हें पत्र और ईमेल लिखते हैं।”maha