राज ठाकरे ने मानी राज्यपाल की सलाह, शरद पवार से फोन पर बात

  • बिजली बिल कम करने का मुद्दा

Loading

मुंबई. मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने महाराष्ट्र के राज्यपाल (Governor) भगत सिंह कोश्यारी की सलाह मानते हुए एनसीपी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) से फोन पर बात की है. गुरुवार को ज्यादा बिजली बिल के मुद्दे को लेकर राज ने राज्यपाल से मुलाकात की थी. उन्होंने इस मुद्दे को लेकर महाराष्ट्र सरकार के उदासीन रवैए से राज्यपाल को अवगत कराया था. 

जिसके बाद कोश्यारी ने राज को इस समस्या को सुलझाने के लिए उन्हें शरद पवार से बात करने की सलाह दी थी. इस सलाह पर अमल करते हुए राज ने पवार से फोन पर बात कर ज्यादा बिजली बिल के मुद्दे को उठाया है. पवार ने इस बातचीत की पुष्टि की है.उन्होंने कहा कि फिलहाल मैं मुंबई से बाहर दौरे पर हूं, इसलिए राज से मुलाकात का कोई कार्यक्रम नहीं है. 

क्या राज्यपाल ने भी कसा तंज! 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे हैं, इसके बावजूद राज्यपाल ने राज ठाकरे को शरद पवार से मिलने की सलाह क्यों दी. इस बात को लेकर राजनीतिक हलकों में चर्चा तेज है. क्या राज्यपाल मनसे प्रमुख को पवार से मिलने की सलाह देकर यह संदेश देना चाहते हैं कि महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार को बैक डोर से पवार चला रहे हैं. हाल ही में पवार ने राज्यपाल के कॉफी टेबल बुक को लेकर एक तंज भरा पत्र लिखा था. वहीं विगत दिनों में भी कई मुद्दों को लेकर पवार ने राज्यपाल को घेरने की कोशिश की है. ऐसे में राज्यपाल ने भी पवार को सुपर सीएम बता कर एक तरह से निशाना साधने की कोशिश की है, ताकि जनता में यह संदेश जाए कि कहने को तो मुख्यमंत्री की कुर्सी पर उद्धव ठाकरे विराजमान हैं, लेकिन डिसीजन मेकर पवार ही हैं.