state-commission-for-women-issued-second-notice-to-sambhaji-bhide-guruji-for-his-objectionable-statement

Loading

सांगली. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन को लेकर देशभर से अलग-अलग प्रतिक्रियाएँ आ रही हैं। मंदिर भूमिपूजन का कोई समर्थन, तो कोई विरोध कर रहा है। इस बीच शिवप्रतिष्ठान के संस्थापक, संभाजी भिड़े ने राम मंदिर में भगवान श्री राम की मूर्ति के मुख पर मूंछों की मांग की है। संभाजी भिड़े ने कहा, “अब तक राम-लक्ष्मण को मूछें नहीं थी। फोटो में राम को गलत तरीके से दिखाया गया। इसलिए अब अयोध्या में निर्माण हो रहे राम मंदिर में राम की मूर्ति को मूछें होनी चाहिए।” सोमवार को सांगली में आयोजित संवादाता सम्मलेन में भिड़े ने कहा। 

उन्होंने आगे कहा, “500 साल से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कोशिश जारी थी। आखिरकार अब मंदिर का निर्माण हो रहा है। यह देश के सभी हिंदुओं के लिए ख़ुशी की बात है। इसलिए देश के सभी हिंदुओं को, कोरोना से डरे बिना, यह त्यौहार दीवाली और दशहरा की तरह मनाना चाहिए।” साथ ही भिड़े ने सभी को नियमित रूप से छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति की पूजा करने का आग्रह किया।

इसके आलावा भिड़े ने कहा, कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शरद पवार को आमंत्रण नहीं है, फिर भी उन्हें अयोध्या जाना चाहिए। साथ ही भिड़े ने राम-लक्ष्मण की मूर्तियों को मूंछें लगाने की मांग रखी है।  

ग़ौरतलब है कि, अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों श्रीराम मंदिर का भूमिपूजन होने जा रहा है। वर्तमान में अयोध्या में उत्सव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए, भूमिपूजन के लिए कुछ ही गिने चुने लोगों को आमंत्रित किया गया है।