Some states are not ready to recall migrant workers: Thorat

Loading

ठाणे. औरंगाबाद नामांतरण (Aurangabad conversion) को लेकर फिर एक बार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) ने अपनी भूमिका स्पष्ट की है। उन्होंने कहा, “औरंगाबाद नामांतरण पर चर्चा करने का कोई कारण नहीं है। उसके लिए हमने हमारी भूमिका स्पष्ट है। साथ ही, संभाजी महाराज (Sambhaji Maharaj) के नाम से हमारा विरोध नहीं है, महाराज तो हमारे आराध्य देव हैं। लेकिन, कुछ विषय ऐसे होते हैं जिससे माहौल बिगड़ सकता है।” आज ठाणे स्थित कांग्रेस कार्यालय (Thane Congress Office) में भेंट के दौरान थोराट ने ऐसा कहा।  

थोराट ने कहा कि, “महाविकास अघाड़ी (Mahavikas Aghadi) तीन राजनीतिक दल (Political Party) से बनी है। इससे कांग्रेस पार्टी को बढ़ने का अवसर मिल गया है। लेकिन हमें बीजेपी (BJP) की सोच और काम करने का तरीका स्वीकार्य नहीं है। इसलिए हम अपनी पार्टी का विस्तार कर रहे हैं साथ ही, इसी कारण से हम महाविकास अघाड़ी में हैं। थोराट ने यह भी कहा कि, “हर बार हम उचित तरीके से चर्चा करके फैसला लेंगे और बीजेपी को सत्ता से बाहर रखेंगे।”

उन्होंने कहा, “मेरे पास तीन महत्वपूर्ण पद हैं। इसलिए, किसी के लिए भी इन तीन पदों से ईर्ष्या करना आम बात है। यदि पार्टी के वरिष्ठ नेता कुछ सोचते हैं, तो वे इसे विभाजित कर सकते हैं। वे कई नेताओं को अवसर दे सकते हैं।” थोराट ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद के इस्तीफे के बारे में बात करते हुए कहा, “मैं युवाओं को मौका देने और एक नया नेतृत्व तैयार करने के लिए भी तैयार हूं।”