modi-raut

    मुंबई/नयी दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार शिवसेना सांसद संजय राउत ने यह बयान दिया है कि, PM नरेन्द्र मोदी के सामने फिलहाल विपक्ष के पास कोई भी चेहरा नहीं है। गौरतलब है कि यह बयान तब आया है जब माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) समूचे विपक्ष को फिलहाल साधने में लगे हैं। उनकी यह भी कोशिश है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) के प्रमुख शरद पवार को अगले राष्ट्रपति उम्मीदवार (President Candidate) के तौर पर पेश किया जा सके। ज्ञात हो कि प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के बाद करीब तीन बार शरद पवार से मुलाकात की है।

    गौरतलब है कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने इसके पहले भी कहा है कि उनके हिसाब से PM मोदी देश और BJP के सबसे बड़े नेता है। और कोई भी इस बात से इनकार नहीं कर सकता, पिछले 7 सालों में BJP को जो सफलता मिली है, वो PM नरेंद्र मोदी की वजह से मिली है। वहीं निजी समाचार चैनल ‘आज तक’ के मुताबिक आज उनका फिर यह कहना कि, “PM नरेन्द्र मोदी के सामने फिलहाल विपक्ष के पास कोई भी चेहरा नहीं है।” किसी बड़े राजनीतिक समीकरण की तरफ इशारा करता है। 

     इससे शायद अब यह भी माना जा रहा है कि शिवसेना और BJP के बीच सुलह हो गई है। बता दें कि लंबे समय से गठबंधन में रही BJP और शिवसेना के बीच साल 2019 में दरार आ गई थी। इसके बाद यह गठबंधन टूट गया था। संजय यूँ तो संजय राउत लगातार बीजेपी पर हमलावर रहते हैं। ऐसे में राउत ने जो फिखाल अभी बयान दिया है, उसके बाद राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर कयास लगाए जाने शुरू भी हो गए हैं।