Seeing this PHOTO, you will also say… what kind of alternative is this in the Corona era?

    मुंबई: देश में कोरोना (Corona Virus) से जंग के लिए सरकार और प्रशासन हर वो प्रयास कर रही है जिससे कोविड-19 (Covid-19) पर लगाम लगाईं जा सके। इन नियम के तहत सबसे अहम पब्लिक प्लेस में मास्क (Mask) लगना अनिवार्य है जिससे कोरोना संक्रमण से बचा जा सके। ऐसे में ट्रेनों और बसों के अलावा पब्लिक गैदरिंग और रास्तों पर लोग मास्क लगाए नज़र आते हैं लेकिन सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहे एक फोटो को देखा जा सकता है कि एक शख्स मास्क मुंह पर नहीं बल्कि अपनी आंखों पर लगाई भीड़भाड़ वाली ट्रेन में सफर कर रहा है। 

    इस फोटो को देश के जानेमाने उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Industrialist Anand Mahindra) ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। फोटो शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा है, “जब आप मुंबई में कोविड के मामलों में हाल ही में वृद्धि के पीछे कारणों की तलाश शुरू करते हैं…(यह जुगाड़ है जो तालियों के काबिल नहीं है)।”

    सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, एक शख्स ट्रेन में सोते हुए नजर आ रहा है। हालांकि लोकल ट्रेनों में मास्क अनिवार्य है इसलिए इस शख्स ने मास्क तो पहना हुआ है लेकिन वे उसके मुंह पर नहीं बल्कि उसकी आंखों पर लगा हुआ है। इस फोटो को देख लोग मज़ेदार कमेंट्स कर रहे हैं तो वहीं कई लोग इसे बेहद ही गैर ज़िम्मेदाराना बता रहे हैं।