baby
Representational Pic

    मुंबई. दक्षिण मुंबई (South Mumbai) के कफ परेड इलाके (Cuffe Parade Area) में दो लोगों ने एक तीन महीने की बच्ची का कथित रूप से अपहरण (Kidnapping) करने के बाद उसे नदी में फेंक दिया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

    पुलिस के मुताबिक, आरोपियों में से एक किन्नर है और उन्होंने बच्ची के माता-पिता से कुछ नकदी, नारियल और एक साड़ी की मांग की थी। मांग पूरी नहीं होने पर दोनों ने बच्ची का अपहरण करने के बाद उसे नदी में फेंक दिया, जिसके कारण बच्ची की मौत हो गयी।

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह मामला उस समय सामने आया जब लापता बच्ची का शव शुक्रवार की सुबह नदी में पाया गया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी किन्नर बच्ची को आशीर्वाद देने के लिए उसके घर गयी थी और उसने तभी बच्ची के माता-पिता से कुछ नकदी, नारियल और एक साड़ी की मांग की थी, लेकिन बच्ची के माता-पिता ने यह देने से इनकार कर दिया। इसके कारण आरोपी और बच्ची के माता-पिता के बीच बहस भी हुई थी।

    आरोपी किन्नर ने इसके बाद बृहस्पतिवार शाम को बच्ची का अपहरण कर लिया और फिर बाद में उसे नदी में फेंक दिया। बच्ची के माता-पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

    पुलिस ने शुरुआत में अपहरण का मामला दर्ज किया था, लेकिन बाद में बच्ची का शव बरामद होने के बाद आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत भी मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। (एजेंसी)