शरद पवार ने मुख्यमंत्री ठाकरे से ‘इस’ मुद्दे पर की चर्चा

मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) (National congress Party) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने शनिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Udhav Thackeray) से मुलाकात की। सूत्रों ने कहा कि दोनों सत्ताधारी गठबंधन सहयोगियों के बीच बैठक करीब 30 मिनट तक चली। कोरोना वायरस (Corona Virus) की स्थिति के अलावा सत्ताधारी गठबंधन के समक्ष एक और अहम मुद्दा यह है कि उच्चतम न्यायालय द्वारा मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) के क्रियान्वयन पर लगाई गई रोक पर कैसे प्रतिक्रिया दी जाए।

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार के पास तीन विकल्प हैं- एक अध्यादेश जारी करना, आदेश पारित करने वाली उच्चतम न्यायालय की पीठ के समक्ष पुनर्विचार याचिका दायर करना या अंतरिम रोक से छूट के लि, वृहद संविधान पीठ के समक्ष याचिका दायर करना। संपर्क किए जाने पर पवार ने हालांकि यह नहीं बताया कि बैठक में क्या चर्चा हुई।

लोकसभा में कृषि क्षेत्र से जुड़े विधेयक के पारित होने पर पवार ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि उनके दल ने बहिर्गमन किया क्योंकि कृषि राज्य का विषय है और केंद्र बिना राज्यों की सहमति के यह महत्वपूर्ण विधेयक लेकर आया। (एजेंसी)