महाविकास आघाडी में समन्वय के कयास के बीच शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात

    मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में सत्तारूढ़ महाविकास आघाडी सरकार (Mahavikas Aghadi) में मतभेद होने की राजनीतिक गलियारों में अटकलों के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) से मंगलवार को मुलाकात की। राज्य में शिवसेना (Shiv Sena), राकांपा (NCP), कांग्रेस (Congress) की गठबंधन सरकार है।

    सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं की यह मुलाकात उन अफवाहों के बीच हुई है कि शिवसेना अपने पुरानी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी के साथ सुलह करने पर विचार कर रही है।

    उन्होंने बताया कि पवार दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल इलाके में स्थित मुख्यमंत्री के आधिकारिक बंगला, वर्षा गये। उनकी यह मुलाकात राज्य विधानसभा के दो दिवसीय सत्र से पहले हुई है, जो पांच जुलाई से होने वाला है। शिवसेना ने मंगलवार को पार्टी के विधायकों को एक व्हिप जारी कर दो दिनों के पूरे सत्र में शामिल होने को कहा।

    उल्लेखनीय है कि मराठा कोटा और अन्य पिछड़ा वर्ग को आरक्षण जैसे मुद्दों पर गठबंधन के साझेदार दलों के बीच सहमति नहीं है। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने हाल में कहा था कि शिवसेना के साथ गठबंधन का एक ‘एक्सपायरी डेट’ है और अगले चुनाव में उनकी पार्टी (कांग्रेस) अकेले चुनाव लड़ेगी।

    वहीं, ठाकरे ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा था कि जो लोगों की समस्याओं का हल किये बिना अकेले चुनाव लड़ने की बात करेंगे, उन्हें लोग जूतों से मारेंगे। हालांकि, पवार ने हाल में भरोसा जताया था कि महाराष्ट्र में 2019 में सत्ता में आई एमवीए सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और शिवसेना की सराहना करते हुए कहा था कि उस पर विश्वास किया जा सकता है। (एजेंसी)