BJP-VACCINE

Loading

मुंबई. एक तरफ जहाँ बिहार (Bihar) में बीजेपी (BJP) ने अपने घोषणापत्र में मतदाताओं को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए कोरोना टीका (Corona Vaccine) आने पर पुरे राज्य में मुफ्त वितरण करने का वादा किया है। अब इसी मुद्दे शिवसेना (ShivSena) ने मुखपत्र ‘सामना’ (Saamna) में बीजेपी (BJP) को घेरा है।

आज शिवसेना ने सामना में लिखते हुए कहा कि बीजेपी की असली चुनाव नीति आखिर क्या है? इस बारे में अब थोड़ा भ्रम का माहौल बनता दिख रहा है। अभी दो दिन पहले ही तो PM मोदी ने जनता को आश्वासन दिया था कि सरकार प्रयास करेगी कि कोरोना का टीका आते ही उसे देश के सभी लोगों तक जल्दी पहुंचाया जाए। ऐसे में मोदी इस टीके का वितरण करते समय कहीं भी जाति, धर्म, प्रांत, राजनीति बीच में नहीं लाए तो अच्छा होगा।

वहीं बीजेपी के घोषणापत्र में पहले नंबर पर किये वादे का उल्लेख करते हुए वित्त मंत्री पर भी निशाना लिया है और इसे विचित्र भी बताया है। इसके साथ ही शिवसेना का सवाल है कि जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है, वे राज्य क्या फिलहाल पाकिस्तान में हैं? या इन राज्यों को कोरोना का टीका रूस के पुतिन देने वाले हैं। 

इसके साथ ही सामना ने अपने संपादकीय में कोरोना के विकट समय में हो रही चुनावी रैलियों को लेकर भी तंज कसा है। शिवसेना का कहना है कि नेताओं के हेलीकॉप्टर उड़ रहे हैं और भारी भीड़ भी हो रही है। इससे क्या कोरोना नहीं होगा या शायद  कोरोना की ही दबकर मौत हो जाएगी और राजनीतिक क्रांति हो जाएगी। संपादकीय में आगे बीजेपी पर प्रहार करते हुए कहा गया कि बिहार में जो निर्णय आना होगा, वह आ ही जायेगा। लेकिन क्या बीजेपी ने लोगों के मन में कोरोना का डर बढ़ाकर मुफ्त टीके की सुई लगाने का ‘फोकट’ उद्योग शुरू नहीं कर दिया है तो क्या किया है।

सामना में यह भी कहा गया है कि बिहार के चुनाव से विकास फिलहाल गुम सा हो चुका है। पूरे देश में आज कोरोना के टीके की अत्यंत आवश्यकता है। वहीं अब टीके की खोज भी तो तीसरे चरण में पहुंच चुकी है, लेकिन यहाँ तो पता लग रहा है कि टीका पहले बिहार में बीजेपी को मतदान करनेवालों को मिलने जा रहा है, लेकिन अब मान लीजिए कि बिहार में अगर सत्तापलट हो गई तो क्या फिर बीजेपी, बिहार को टीका नहीं देगी क्या? वैसे भी कई राज्यों में बीजेपी की सरकार तो फिलहाल नहीं है।

सामना में यह प्रश्न भी मोदी सरकार को घेरते हुए पुचा है कि मान लिया जाए यदि विरोधी दल के किसी अभागे विधायक को कोरोना हो गया तो बीजेपी के उसे कोरोना टिके के लिए पार्टी बदलने को कहेगी? इस प्रकार से सामना ने आज कोरोना टिके के मुद्दे पर खूब खरी खोटी सुनाई है।