Shiv Sena leader Sanjay Raut said on Sharad Pawar's meeting, he is a big leader, people consult him on many issues

    नई दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) ने देश की मौजूदा परिदृश्य पर चर्चा के लिए राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को विभिन्न राजनीतिक दलों (गैर-भारतीय जनता पार्टी) के नेताओं और गणमान्य लोगों की एक जरूरी बैठक बुलाई है। आज दिल्ली (Delhi) में होने वाली इस बैठक के लिए सोमवार को शरद पवार दिल्ली पहुंच चुके हैं। बैठक से पहले इस मीटिंग पर शिवसेना (Shivsena) के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि, “शरद पवार बड़े नेता हैं और उनसे कई लोग सलाह लेते हैं।”

    राउत ने कहा, “शरद पवार आज राष्ट्र मंच के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। वह एक बड़े नेता हैं और कई लोग राजनीति, अर्थव्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों पर उनसे सलाह लेते हैं। मैं यह नहीं कहूंगा कि, यह सभी विपक्षी दलों की बैठक है। सपा, बसपा, वाईएसआरसीपी, टीडीपी और टीआरएस भी इस बैठक में नहीं मौजूद होंगे।”

    एनसीपी नेता नवाब मलिक के अनुसार, शरद पवार की इस बैठक में आगामी लोकसभा सत्र और देश में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर भी चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि, शरद पवार देश के सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने का काम करेंगे। गौरतलब है कि, इससे पहले राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आज दिल्ली में पवार से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें देश की राजनीतिक स्थिति से भी अपनी तरफ से अवगत कराया।

    इस बड़ी और अहम बैठक में कई दिज्जग नेताओं सहित पूर्व आप नेता आशुतोष, पूर्व सीईसी एसवाई कुरैशी, पूर्व राजनयिक केसी सिंह, कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता संजय झा, स्तंभकार सुधींद्र कुलकर्णी, वरिष्ठ अधिवक्ता कॉलिन गोंजाल्विस, अर्थशास्त्री अरुण कुमार अर्थशास्त्री, पूर्व विधायक घनश्याम तिवारी और पूर्व सांसद प्रीतिश नंदी भी इसमें शामिल होने की खबर है।