tipu sultan

  • बीजेपी का तंज- अब औरंगजेब की भी जयंती मनाएं शिवसैनिक

मुंबई. अजान प्रतियोगिता के बाद अब शिवसेना (Shiv Sena) की तरफ से टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) की जयंती मनाने के मामले को भाजपा (BJP) ने तूल दिया है। भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा के अध्यक्ष संजय पांडेय (Sanjay Pandey) ने तंज कसते हुए कहा है कि शिवसेना को अब औरंगजेब (Aurangzeb) की भी जयंती मनानी चाहिए।

शिवसेना के मीरा-भायंदर युवा संगठक की तरफ से लगाए गए टीपू सुल्तान की सालगिरह के पोस्टर में शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, एकनाथ शिंदे ,विधायक प्रताप सरनाईक, गीता जैन सहित अन्य के फोटो लगाए गए हैं। टीपू सुल्तान को शेर-ए-हिंद बताया गया है।

दुखद घटना 

भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा के अध्यक्ष संजय पांडेय ने कहा है कि शिवसेना टीपू सुल्तान का जन्मदिन मनाएगी यह खबर सुनकर एक बड़ा झटका लगा। जिस टीपू सुल्तान ने असंख्य हिंदुओं का जबरन धर्म परिवर्तन कराया ऐसे क्रूरकर्मा टीपू सुल्तान की जयंती शिवसेना मनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि सत्ता बरकरार रखने के लिए शिवसेना को औरंगजेब का जन्मदिन मनाने में कोई संकोच नहीं होगा। यह नहीं कहा जा सकता है कि शिवसेना को टीपू सुल्तान का इतिहास मालुम नहीं है।  फिर भी शिवसेना ने टीपू सुल्तान की जयंती मनाने निकली है। शिवसेना प्रमुख  बाल  ठाकरे ने शिवसैनिकों को हिंदुत्व के लिए लड़ना सिखाया, वही शिवसेना टीपू सुल्तान की जयंती मनाए इस से और ज्यादा दुखद घटना नहीं हो सकती।

कसा तंज

संजय पांडेय ने कहा कि शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे  ने हिंदुत्व के लिए सत्ता को भी लताड़ा था। बालासाहेब की शिवसेना को सत्ता के लिए किस स्तर तक उतरना पड़ रहा है, इससे यही साबित होता है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि शिवसेना को यही पर नहीं रुकना चाहिए, अब शिवसेना को औरंगजेब की भी जयंती मनानी चाहिए।