शिवसेना के 4 सांसद टॉप 5 में

  • 543 लोकसभा सांसदों का रिपोर्ट कार्ड जारी
  • टॉप 5 में नाम आने से डा. श्रीकांत शिंदे के समर्थकों में जश्न

कल्याण. 17वीं लोकसभा की रिपोर्ट कार्ड (Report Card) में शिवसेना सांसद डा. श्रीकांत शिंदे (ShivSena MP Dr. Shrikant Shinde) का नाम सांसदों की टॉप 5 (Top 5) में आने से उनके संसदीय क्षेत्र कल्याण (kalyan) में उत्साह का माहौल है। देशभर के 29 राज्यों को मिलाकर सांसदों की कुल संख्या 543 है। महाराष्ट्र की बात करें तो उत्तर प्रदेश के बाद देश का यह दूसरा सबसे बड़ा राज्य है।

महाराष्ट्र में सांसदों की संख्या 48 है, जिसमें सर्वाधिक बीजेपी के 23 और शिवसेना के 18 सांसद शामिल हैं। देशभर में बीजेपी सांसदों की संख्या सर्वाधिक होने के बावजूद भी लोकसभा की कार्यप्रणाली में टॉप 5 (Top 5)  के अंदर शिवसेना के 4 सांसदों ने बाजी मारी है। कल्याण के सांसद डा. श्रीकांत शिंदे के अलावा राहुल शेवाले (Rahul Shewale), श्रीरंग बारणे (Srirang Barane) और विनायक राउत (Vinayak Raut) का नाम भी शामिल है, जिन्होंने समाज और देश के लिए सर्वोत्तम सेवा प्रदान की है।

बतादें कि इसके पहले भी शिवसेना सांसद डा. श्रीकांत शिंदे का नाम एक और पत्रिका में भी आ चुका है। बताया जाता है कि देशभर के 543 संसदीय क्षेत्र का रिपोर्ट जारी किया गया है, जिसमें कल्याण संसदीय क्षेत्र का नाम टॉप 5 में है। सांसद शिंदे कल्याण लोकसभा से लगातार दो बार चुनाव जीत चुके हैं। इसलिए संसदीय क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिसके कारण वे पार्लियामेंट तक परचम लहराने में सफल हुए हैं। सांसद शिंदे इसे बहुत बड़ी जीत मानते हैं और उनका कहना है कि यह संसदीय क्षेत्र की जनता का स्नेह है जो मुझे इस मुकाम तक पहुचाया है।