CM Thackeray

  • विशेष एहतियात बरतने की जरुरत

Loading

मुंबई. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे(Chief Minister Uddhav Thackeray)  ने  कोरोना (corona) की दूसरी लहर की आशंका को देखते हुए कहा है कि विद्यार्थियों की सुरक्षा विशेष ध्यान रखकर 9वीं से 12वीं तक के स्कूल (Start school)  खोले जाएं. उन्होंने कहा है कि विश्व की परिस्थिति को देखते हुए कोरोना की दूसरी लहर आने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. जिसकी वजह से दिवाली ( Diwali )के बाद कुछ दिनों तक विशेष एहतियात बरतने की जरुरत है.  

मुख्यमंत्री शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे. बैठक में शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड, राज्यमंत्री बच्चू कडू, अपर मुख्य सचिव वंदना कृष्णा  सहित अन्य लोग उपस्थित थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन स्कूलों में  क्वारंटाइन सेंटर्स  तैयार किया गया था वे सेंटर बंद नहीं किए जाएंगे. ऐसे स्थानों पर स्कूल दूसरे स्थानों पर शुरु करने बाबत स्थानीय प्रशासन को निर्णय लेने का निर्देश मुख्यमंत्री ने दिया है.  

शिक्षकों की होगी जांच  

शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा है कि स्कूल शुरू होने के पहले सभी शिक्षकों की आरटीपीसीआर जांच की जाएगी. यह जांच 17 से 22 नवंबर स्थानीय प्रशासन से की जाएगी. 23 नवंबर को शुरू होने वाले स्कूल में विद्यार्थियों की थर्मल जांच की जाएगी. एक बेंच पर एक विद्यार्थी को बिठाया जाएगा.