Uddhav and Chandrakant Patil

पुणे. भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार राकांपा प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) चला रहे हैं। पाटिल ने सांगली में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि अगर किसी मुद्दे का हल करना है, तो पवार से मिलना चाहिए, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से नहीं।

महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में शिवसेना और कांग्रेस के साथ राकांपा भी शामिल है। पाटिल से राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की कथित सलाह के बारे में पूछा गया था जिसमें उन्होंने मनसे प्रमुख राज ठाकरे को पवार से मिलने को कहा था। राज ठाकरे ने बिजली बिलों के मुद्दे पर राज्यपाल से मुलाकात की थी।

पाटिल ने कहा, “मुझे नहीं पता कि राज्यपाल ने क्या कहा, लेकिन अगर आप मुझसे पूछें, तो मैं कहूंगा कि शरद पवार राज्य चला रहे हैं… …उद्धव-जी से मिलने का क्या फायदा?” उन्होंने कहा, “अगर कोई मुद्दा है जिसके समाधान की आवश्यकता है, तो पवार से मिलना चाहिए क्योंकि उद्धव-जी बाहर की यात्रा नहीं करते हैं।”

पाटिल नेता ने कहा, “पवार और (भाजपा नेता) देवेंद्र फडणवीस आसानी से मिलते हैं, इसलिए लोग सोचते हैं कि मुख्यमंत्री से मिलने की क्या जरूरत है।” पाटिल ने यह भी दावा किया कि पिछले नौ महीनों में उनके एक भी पत्र का मुख्यमंत्री कार्यालय से जवाब नहीं मिला है।