Dead body of the owner of an explosive-laden Scorpio found near Mukesh Ambani's residence Antilia
File

    मुंबई: भारत (India) के सबसे आमिर व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर एंटीलिया (Antilia) के बाहर एक संदिग्ध कार मिली है जांच करने के बाद कार के अंदर जिलेटिन की 20 छड़े बरामद किया गया है। जिसके बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसीयों के कान खड़े होगए हैं पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है, बड़ी संख्या में पुलिस और कमांडो घर के बाहर मौजूद हैं

    मामले पर जानकारी देते हुए मुंबई पुलिस के पीआरओ ने बताया, “गामदेवी पुलिस स्थान की सीमा के तहत आज कार्मिकेल रोड पर एक संदिग्ध वाहन मिला है। बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वाड टीम और अन्य पुलिस दल मौके पर पहुंचे हैं। वाहन की जांच की और कुछ विस्फोटक सामग्री जैसे जिलेटिन को कार के अंदर पाया गया है।”

    अपराध शाखा कर रही जांच 

    महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इस मामले पर कहा, “मुंबई में मुकेश अंबानी के आवास के पास एक कार मिली है, जिसमें जिलेटिन की कई छड़े मिली है। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा पूरे मामले की जांच कर रही है।”

    अंबानी की सुरक्षा में लगी गाडियों के नंबर प्लेट मिले

    गुरुवार दोपहर को अंबानी आवास के पास लावारिस गाड़ी को खाड़ी देखने के बाद घर में काम करने वाले कर्मचारीयों ने पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची और गाड़ी की जांच की। जांच करने पर कार के अंदर जिलेटिन की कई छड़े मिले इसी के साथ मुकेश अंबानी की सुरक्षा मे शामिल गाडियों के नंबर प्लेट भी मिला है। 

    लावारिस गाड़ी में विस्फोटक सामग्री मिलने के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में बदल दिया है। बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद हैं। इसी के साथ वहां लगे सीसीटीवी कैमरा की जाँच की जारही है।

    सामने आया सीसीटीवी फुटेज 

    अंबानी के घर के बाहर मिली गाड़ी को लेकर एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है की बुधवार रात एक बजे एक स्कार्पियो और एक इनोवा वहां आती हैं जिसमें से स्कॉर्पियो चला रहा व्यक्ति गाडी को वहीं खड़ाकर दूसरी गाडी से चला जाता है