बीजेपी MP मनोज कोटक ने प्रकाश जावड़ेकर को लिखा पत्र, तो राम कदम ने दर्ज कराई FIR

Loading

मुंबई: वेब सीरीज तांडव (Tandav) को लेकर विवाद लगातार गहराता जा रहा हैं। हिंदू देवताओं के अपमान किए जाने को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर लगातार इसे बैन करने की मांग की जा रही हैं। वहीं लोगों के विरोध के बीच अब इसपर राजनीतिक विरोध भी शुरू हो गया हैं। मुंबई उत्तर पूर्व (Mumbai North-East) से भाजपा (BJP) सांसद मनोज कोटक (Manoj Kotak) ने सूचना प्रसारण मंत्री (Information Broadcasting Minister) प्रकाश जावेड़कर (Prakash Jawadekar) को पत्र लिख इस वेब सीरीज पर तुरंत बैन लगाने की मांग की है। 

हिंदू देवता और भावनाओं को किया आहत

कोटक ने अपने पत्र में लिखा, “ओटीटी प्लेटफार्मों को सेंसरशिप से पूरी तरह मुक्त होने के कारण हिंदू भावनाओं पर बार-बार हमले हुए हैं, जिसकी मैं कड़ी निंदा करता हूं। इसी क्रम में मैं आप का ध्यान तांडव वेब सीरिज पर लाना चाहता हूँ, जो हाल ही में ओटीटी प्लारफॉर्म पर रिलीज हुई है. तांडव के निर्माताओं ने जानबूझकर हिंदू देवताओं और हिंदू प्रतिशोधी भावनाओं का अपमान किया है।

 उन्होंने आगे कहा, “श्री प्रकाश जावड़ेकर जी से  अनुरोध है कि ओटीटी की सामग्री को भारत की अखंडता के हित में विनियमित किया जाए और  तेजी के साथ उस दिशा में बढ़ा जाए।”

राम कदम ने कराई एफ़आईआर

महाराष्ट्र भाजपा ने प्रवक्ता और विधायक राम कदम (Ram Kadam) ने हिंदू देवताओं (Hindu God) का अपमान करने के आरोप में मुंबई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में वेब सीरीज तांडव के निर्माताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मामला दर्ज कराने के बाद कदम ने कहा, “वेब श्रृंखला के अभिनेता, निर्देशक और निर्माता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।” 

हिंदू और दलित विरोधी

पूर्व मंत्री और दिल्ली भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा, “तांडव दलित विरोधी है और हिंदुओं के खिलाफ सांप्रदायिक घृणा से भरा है।” इसी के साथ उन्होंने आईटी मंत्रालय का ईमेल आईडी साझा करते हुए जनता से इसके खिलाफ पत्र लिखने का आग्रह किया है।”

क्या है मामला?

निदेशक अब्बास जफ़र निर्देशित वेब सीरीज 15 जनवरी को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम पर रिलीज हो गई है। रिलीज होते ही इसको लेकर देश भर में विरोध शुरू होगया। दर्शक सोशल मीडिया पर लगातार सीरीज पर बैन लगाने और इसका बॉयकॉट करने की मांग कर रहे हैं। 

दरअसल, वेब सीरीज पर एक सीन है जिसमें अभिनेता जीशान आयूब एक कॉमेडी सीन करते हुए हिन्दू देवी देवताओं को लेकर अपमान जनक बात करते हैं। इस सीन को देखने के बाद दर्शक लगातार इसे भगवान शिव, राम और ऋषि मुनी नारद के अपमान करने का आरोप लगा रहे हैं।