indigo

    मुंबई. चक्रवात ताउते (Hurricane Tauktae) के चलते सोमवार को मुंबई आ रही इंडिगो (Indigo) और स्पाइसजेट (Spicejet) की तीन उड़ानों के रास्ते में बदलाव किया गया है। एक प्रवक्ता ने बताया कि मुंबई हवाईअड्डे को दो बजे तक बंद करने के चलते ऐसा किया गया।

    छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (सीएसएमआईए) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि शहर आने वाली इंडिगो की एक उड़ान को हैदराबाद की ओर मोड़ दिया गया, जबकि स्पाइसजेट की एक उड़ान को सूरत की ओर मोड़ा गया।

    बयान के मुताबिक इसके अलावा इंडिगो की एक उड़ान को वापस लखनऊ भेजा गया। सीएसएमआईए ने बताया कि मुंबई हवाईअड्डे पर परिचालन स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक बंद रहेगा। मौसम विभाग के चक्रवात चेतावनी विभाग के मुताबिक पूर्व मध्य अरब सागर के ऊपर बना अत्यधिक भीषण चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ पिछले छह घंटों के दौरान लगभग 20 किमी प्रति घंटे की गति से उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ा, और अब यह विकराल चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है।

    इसके कारण अब 180-190 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं, जिसके 210 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने का अनुमान है।