पतंजलि के ‘कोरोनिल’ दवा पर ठाकरे सरकार ने दी प्रतिक्रिया, कहा जिन्हे विश्वास है वहीं…

मुंबई. रामदेव बाबा के पतंजलि ने कोरोना की ‘कोरोनिल’ दवा लांच करने के बाद महाविकास अघाड़ी से पहली प्रतिक्रिया सामने आयी है। राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “जिन्हे रामदेव बाबा की दवा पर विश्वास है वही लोग यह दवा लें’. मुंबई में आयोजित एक पत्रकार परिषद में वह बोल रहे थे। सोमवार को योगगुरु रामदेव बाबा और आचार्य बालकृष्ण इनकी उपस्थिति में हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ में कोरोना की आयुर्वेदिक दवा दुनिया के सामने लाई गई। 

वर्तमान में देश में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे है। इस बिच पूरी दुनिया में कोरोना पर टिका बनाने पर जोर दिया जा रहा है।  लेकिन अब तक कोई भी कोरोना वायरस पर टिका बनाने में सफल नहीं हो पाया है। हालांकि भारत में योगगुरु रामदेव बाबा के पतंजलि ने कोरोना पर आयुर्वेदिक दवा लांच की है। 

रामदेव बाबा ने कहा, दुनिया जिस क्षण की प्रतीक्षा कर रही थी वह क्षण अब आ गया है। कोरोना पर पहली दवा तैयार की गई है। इस दवा की मदद से हम कोरोना के सभी प्रकार की जटिलताओं को नियंत्रण में रखा जायेगा। इस दवा से तीन दिन के कोरोना का मरीज 69 प्रतिशत ठीक हुआ और 7 दिन में 100 प्रतिशत ठीक गया है। साथ ही इस दवा का परीक्षण २८० लोगों पर  किया गया।  

बता दें कि, यह दवा पतंजलि रिसर्च इंस्टिट्यूट और नेशनल इंस्टिट्यूट और मेडिकल सायंस, जयपुर ने तैयार की है। वर्तमान में ‘करोनिल’ दवा का उत्पादन हरिद्वार में दिव्य फार्मसी और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड कर रहा है।