Corona's speed weakened in Thane, Maharashtra, only 15 new cases reported
File Pic

    Loading

    ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona Virus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र के कई इलाकों में कोरोना की चपेट में आने से हर रोज़ सैकड़ों मौतें हो रही हैं। ऐसे में राज्य सरकार (Maharashtra Government) ने महाराष्ट्र में सख्त पाबंदियां लागू कर दी हैं। वहीं मुंबई (Mumbai) और आसपास के इलाकों में भी कोरोना का खतरनाक अटैक लगातार देखा जा रहा है। ऐसे में खबर है कि, मुंबई से सटे कल्याण (Kalyan) की आधरवाड़ी जेल (Adharwadi Jail) में कोरोना के कई मामले सामने आए हैं। न्यूज़ एजेंसी ANI के अनुसार, सोमवार को इस जेल में 30 कैदी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। इन कैदियों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद सभी को ठाणे के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

    जेल प्रशासन के अनुसार, कल्याण इलाके में मौजूद इस जेल में करीब 1900 कैदी मौजूद हैं। जिनमें 200 कैदियों को सोमवार को कोरोना वैक्सीन दी गई है। मुंबई में कोरोना का कहर रोज़ाना देखने को मिल रहा है। सोमवार को बीएमसी (BMC) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, मुंबई में पिछले 24 घंटों में 57 लोगों की कोरोना की चपेट में आने से मौत (Corona Deaths) हुई है। आंकड़ों के मुताबिक, शहर में पिछले 24 घंटों में 7,381 नए कोरोना मामले सामने आए हैं।

    वहीं, दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) में सोमवार को एक जनहित याचिका (Public Interest Litigation) दाखिल कर अनुरोध किया गया है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यहां जेलों में भीड़ कम करने के लिए कैदियों (Inmates) को अंतरिम जमानत या पैरोल (Parole) पर छोड़ने का निर्देश दिया जाए।

    याचिका में कहा गया है कि दिल्ली और अन्य राज्यों में कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए हालात बहुत चिंताजनक हैं तथा संक्रमण के मामले रोजाना बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। याचिका में खबरों के हवाले से कहा गया है कि तिहाड़ जेल में पिछले पांच दिन में कोविड-19 के मामले दोगुने हो गये हैं।