Death
File Photo

Loading

सातारा. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सातारा जिले (Satara District) की कराड (Karad) तहसील में तीन से नौ साल की तीन बहनों की कथित रूप से विषाक्त भोजन (Poisonous Food) करने के चलते मौत हो गयी। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कराड सिटी पुलिस ने बताया कि रविवार को घर में तीनों बहनों ने अपने माता-पिता के साथ भोजन किया था और उसके बाद उन्हें उल्टियां आने लगी थीं।

पुलिस के अनुसार पिछले तीन दिनों में अस्पताल में तीनों की मौत हो गयी। पुलिस के मुताबिक उनके माता-पिता को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया और वे अब खतरे के बाहर हैं।

कराड सिटी थाने के वरिष्ठ निरीक्षक बी आर पाटिल ने कहा, “रविवार रात को, कराड तहसील के सैदपुर गांव में रहने वाले परिवार के सदस्यों ने बैंगन की सब्जी और बासुंदी खायी थी। वे एक दुकान से बासुंदी लेकर आये थे। लेकिन जब वे सोने गये, तब उन्हें उल्टियां आने लगीं।”

पाटिल ने बताया कि सुबह वे एक स्थानीय डॉक्टर के पास के पास गये, लेकिन चूंकि तीनों बहनें बीमार पड़ गयीं, इसलिए उन्हें मंगलवार को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। निरीक्षक ने कहा, “मंगलवार रात को एक बहन की मौत हो गयी जबकि अन्य दो बहनों ने क्रमश: बुधवार एवं बृहस्पतिवार को दम तोड़ दिया।”

पाटिल ने कहा, “बृहस्पतिवार को जिस लड़की की मौत हुई, बुधवार को उसकी हालत स्थिर थी और वह बातचीत कर रही थी। लेकिन बृहस्पतिवार को उसकी हालत बहुत बिगड़ गयी।”

उन्होंने कहा, “हमें संदेह है कि बासुंदी शायद विषाक्त हो गयी थी। हमने तीनों बहनों का विसरा और पेट से निकली चीजों का अंश भोजन में विषाक्तता का पता लगाने के लिए प्रयोगशाला भेजा है।”