ट्रेंडिंग टॉपिक्स
लाईव ब्लॉग
अंतिम अपडेट13 दिन पहले

मुख्यमंत्री ठाकरे की बड़ी घोषणा, “अब मेट्रो कारशेड आरे में नहीं, कांजुरमार्ग में होगा”

ऑटो अपडेट
द्वारा- Amit Borkar
कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
14:04 PMOct 11, 2020

मुंबई लोकल फ़िलहाल शुरू नहीं होगी

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मुंबई लोकल लोगों के लिए फ़िलहाल शुरू नहीं होने के संकेत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिए है।

14:02 PMOct 11, 2020

डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी और आशा वर्कर्स का किया धन्यवाद 

कोरोना काल में कोरोना योद्धा बनकर जिन्होंने दिन रात मरीज़ों की सेवा वह डॉक्टर्स, स्वास्थ्य कर्मी और आशा वर्कर्स का धन्यवाद किया। 

13:56 PMOct 11, 2020

संदेह होने पर तुरंत कोरोना टेस्ट करें - मुख्यमंत्री 

सरकार ने आपकी ज़िम्मेदारी ली है। इसलिए आप अपने परिवार का ध्यान रखे। लक्षण पाए जाने के बाद तुरंत कोरोना की जांच कराए। जनता को विश्वास में लेकर ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा रही है। राज्य में सभी स्वास्थ्य सुविधा दी जा रही है।  

13:52 PMOct 11, 2020

कोरोना से लड़ने की जरुरत

वर्तमान में राज्य में कोरोना हाथ-पैर पसर रहा है, इसे रोकने की जरुरत है। अब तक राज्य में कोरोना के कारण 40 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। 

13:47 PMOct 11, 2020

किसानों के हित के कानून का स्वीकार करेंगे 

किसानों को हर संभव मदद की जाएगी। वहीं ओला सूखा में हुई नुकसान भरपाई दी जाएगी, जबरन लगाए गए किसान कानून का स्वीकार नहीं करेंगे। - मुख्यमंत्री 

13:43 PMOct 11, 2020

आरे जंगल बचाना भविष्य के लिए लाभदायक

मुंबई के बड़ी घोषणा, आरे जंगल बचाना भविष्य के लिए लाभदायक रहेगा। वहीं आरे की मेट्रो ईमारत दूसरे काम के लिए उपयोग में लाई जाएगी। 

मुंबई. मेट्रो कारशेड का निर्माण अब आरे कालोनी की बजाय कांजुरमार्ग परिसर में किया जाएगा. यह घोषणा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की है. उन्होंने यह भी कहा कि कांजुर मार्ग में जमीन के लिए एक पैसा भी खर्च नहीं करना पड़ेगा.

 रविवार को जनता के साथ संवाद साधते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि आरे कारशेड का विरोध हम पहले से ही कर रहे थे और हमने उसी तरह भूमिका रखी थी.इसी वजह से आरे जंगल को बचाने के लिए आंदोलन करने वालों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने का निर्णय सरकार ने लिया है. आरे कालोनी की 600 एकड़ जमीन को जंगल घोषित किया गया है. इसके साथ ही यह जंगल बढ़ कर 800 एकड़ हो गया है.आरे कालोनी में निर्माणाधीन कारशेड को कांजुर मार्ग ले जाने का निर्णय सरकार ने लिया है. जहां कारशेड बनाया जाना है वह जमीन सरकारी है. इसकी वजह से जमीन के लिए एक पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे. जनता का पैसा फिजूल नहीं जाएगा. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसके लिए उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे सहित मेट्रो कर्मचारियों के प्रति आभार भी ज्ञापित किया.

  शिवसेना ने आरे कालोनी में मेट्रो कारशेड के निर्माण का विरोध किया था. जिसके लिए बड़ा आंदोलन किया गया था. तत्कालीन देवेंद्र फडणवीस सरकार की तरफ से रात के समय पेड़ों को काटे जाने का निर्णय लिए जाने से आंदोलन आक्रामक हो गया था. अनेक आंदोलनकारियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. महाविकास आघाड़ी सरकार ने न केवल आरे कालोनी से कारशेड हटाने बल्कि आंदोलनकारियों के खिलाफ दर्ज मामलों को भी वापस लेने का निर्णय लिया है.

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
TEAM P W L PT
MIMI
10 7 3 14
DCDC
10 7 3 14
RCBRCB
10 7 3 14
KKRKKR
10 5 5 10
SHSH
10 4 6 8
KXPKXP
10 4 6 8
RRRR
11 4 7 8
CSKCSK
11 3 8 6
Advertisement

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों की स्थिति देख, क्या पुनः लॉकडाउन लागू करना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...
Advertisement