troubled by the acts of couples outside the building, the society in Mumbai's Borivali paints 'No Kissing Zone' board

    Loading

    मुंबई: अब तक आप ने नो लिटरिंग और नो स्‍मोकिंग जैसे बोर्ड देखे होंगे, लेकिन इससे हटकर मुंबई (Mumbai) की एक सोसायटी ने ‘नो किसिंग जोन’ (No Kissing Zone) का बोर्ड लगाया है। कपल्स की हरकतों से मुंबई की एक हाउसिंग सोसायटी परेशान हो गई थी। इस सोसाइटी ने प्रेमी जोड़ों (Couples) को किसिंग जैसे हरकतों न करने के लिए बाकायदा ‘नो किसिंग ज़ोन’ साइन बोर्ड सड़क पर पेंट कर दिया है।

    एक न्यूज़ रिपोर्ट के अनुसात, मुंबई के बोरीवली इलाके में मौजूद इस सोसायटी के लोगों ने नोटिस किया कि, लॉकडाउन के समय से ही कुछ कपल्‍स उनकी सोसायटी के बगल की सड़क पर आने लगे थे। वे शाम के समय से लेकर देर रात तक वहां गाड़ियों और बाइक पर बैठे रहते थे। ऐसे में कपल आपस में किस करने जैसी हरकतें भी करते थे। इसे देखकर सोसायटी में रहने वाले लोगों को अच्‍छा नहीं लगता और इसी के चलते अब सोसायटी ने यह बड़ा कदम उठाते हुए बिल्डिंग के गेट के बहार ‘नो किसिंग जोन’ पेंट कर लिख दिया है। 

    रिपोर्ट में कहा गया है कि, इस बोर्ड के पेंट करने के बाद से अब कपल्‍स का आना पहले से कम हो गया है। ‘नो किसिंग जोन’ का बोर्ड मुंबई के बोरिवली इलाके में मौजूद सत्‍यम शिवम सुंदरम सोसायटी के गेट के सामने लगाया गया है। हालांकि सोसाइटी के इस कदम को उठाने से पहले, उन्‍होंने कुछ कपल्स के  वीडियो बना थे और उसे पुलिस और स्‍थानीय कॉरपोरेटर को भी भेजा था ताकि प्रेमी जोड़ों की बिल्डिंग के बहर हो रही हरकतों को रोका जा सके। लेकिन कुछ भी कार्रवाई नहीं हो सकी। इसके बाद सोसायटी के सदस्‍यों ने आपस में विचार किया और गेट के बाहर ‘नो किसिंग जोन’ बोर्ड लगा दिया। जिसके बाद से कपल्स का आना कुछ हद तक अब कम हो गया है।