Urmila Matondkar

औरंगाबाद. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता राजेन्द्र दर्डा (Rajendra Darda) ने कहा कि अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) का शिवसेना (Shivsena) में शामिल होना कांग्रेस (Congress) का नुकसान है और अब पार्टी को आत्मावलोकन करने की जरूरत है।

अभिनय की दुनिया से राजनीति में आई मातोंडकर ने 2019 में कांग्रेस की टिकट पर ‘नॉर्थ मुम्बई’ से लोकसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें भाजपा उम्मीदवार से मात मिली थी। वह मंगलवार को शिवसेना में शामिल हो गईं। दर्डा ने मंगलवार शाम ट्वीट किया, ‘‘ आत्मविश्वास से भरी एक जुझारू अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर का शिवसेना में शामिल होना, यकीनन कांग्रेस का नुकसान है।”

उन्होंने कहा, ‘‘ मराठी से अच्छी तरह वाकिफ, यकीनन वह शिवसेना के लिए बहुमूल्य साबित होंगी। कांग्रेस को आत्मावलोकन करने की जरूरत है।” मातोंडकर ने लोकसभा चुनाव में हार के करीब पांच महीने बाद सितम्बर 2019 में कांग्रेस से अपना नाता तोड़ लिया था। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में मुम्बई उपनगर बांद्रा स्थित उनके निवास ‘मातोश्री’ में मंगलवार को वह शिवसेना में शामिल हुईं। शिवसेना के सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद का सदस्य बनाने के लिए पार्टी ने मातोंडकर का नाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजा है।