Video : Tourists continue to reach Maharashtra's Lonavala amid relaxations in COVID19 restrictions, many seen without masks
Photo: ANI

    मुंबई: देश के कई पर्यटन स्थलों (Tourist Destinations) में लोगों की भीड़ देखि जा रही है। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के बाद अब महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) को ताक पर रख। सैलानी बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह किए बगैर घूमते नज़र आ रहे हैं। 

    ताज़ा मामला महाराष्ट्र के लोनावाला से सामने आया है। सोशल मीडिया पर मौजूद एक वीडियो में देखा जा सकता है कि, लोनावाला में भारी भीड़ मौजूद है। वीडियो में कई टूरिस्ट्स को बिना मास्क लगाए देखा जा सकता है। ये सैलानी बिना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए सेल्फी लेते नज़र आ रहे हैं। 

    भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर तबाही मचा रही है और तीसरी लहर की आशंका ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है, लेकिन लोग कोरोना वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहे है। जैसे ही राज्यों में धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई है। लोग अपने घरों से बाहर घूम रहे हैं और देश के प्रमुख हिल स्टेशन का रुख कर रहे हैं। 

    हाल ही में शिमला, कुल्लू-मनाली और धर्मशाला से सैलानियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई थीं। इनमें लोगों की जबरदस्त भीड़ देखने मिली थी। भीड़ के वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन ने भी सख्त रुख अपनाया है और अब घूमने आनेवाले लोगों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी हैं।