Video: Woman jumped in front of a moving train at Dadar railway station in Mumbai, policeman saved her life by jumping on the track

    मुंबई: दादर रेलवे स्‍टेशन (Dadar Railway station) के एक प्लेटफार्म (Platform) पर मौजूद एक महिला (Woman) आती हुई ट्रेन (Train) के आगे अचानक कूद पड़ी। महिला को ट्रेन के आगे खुदता देख प्लेटफार्म पर मौजूद एक पुलिसकर्मी (Police Official) ने रेलवे ट्रैक पर कूद गया और महिला की जान बचा ली। ये पूरी घटना प्लेटफार्म पर लगे हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस वीडियो (Video) में देखा जा सकता है कि, कुछ सेकेंड के बाद ही उसी ट्रैक पर लोकल ट्रेन पहुंची जहां ये महिला खुदी थी। ऐसे में लोग पुलिसकर्मी के जज़्बे की खूब तारीफ कर रहे हैं, क्यूंकि अगर जरा सी देर हो जाती तो महिला की जान जा सकती थी। 

    इस वीडियो में दिख रहा था कि, महिला लेटफार्म पर खड़ी है और जैसी वे सामने से ट्रेन को प्लेटफार्म पर आता देखती है, वे तेज़ी से दौड़ कर ट्रैक पर छलांग लगाती है। महिला के ट्रैक पर जम्प करते ही पुलिसकर्मी भी उस ट्रैक पर फौरन कूद जाता है और महिला को पीछे की तरफ घसीट लेता है। हालांकि, ट्रैक पर कूदने वाली महिला के बारे में अभी ज़्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि महिला आत्‍महत्‍या करना चाहती थी। 

    सीसीटीवी में कैद तस्वीरों में देखा जा सकता है कि, ट्रेन स्‍टेशन पर रुक जाती है और इसके बाद उस जगह पर लोगों की भीड़ जुट जाती है। ऐसे में कई पुलिसकर्मी भी वहां महिला की जान बचानेवाले पुलिसकर्मी की मदद के लिए पहुंच जाते हैं।

    गौरतलब है कि, मुंबई में फिलहाल लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगी हुई हैं जिसके चलते आम लोगों के लिए लोकल ट्रेन सेवाएं बंद हैं। वैसे इससे पहले भी इस तरह की कई घटनायें सामने आई हैं। हाल ही में मुंबई के घाटकोपर रेलवे स्‍टेशन पर एक महिला ट्रेन के आगे कूद गई थी। इस घटना का वीडियो भी सामने आया था। बाद में पुलिस ने इस घटना को आत्‍महत्‍या का मामला बताया था।