Viral Video : Jitendra Awhad, NCP leader from Maharashtra showed social distancing of birds, you will also be surprised to see the video

    मुंबई: एक तरफ देश कोरोना (Corona) की दूसरी लहर से लगातार लड़ रहा है। भारत (India) में हालात धीरे-धीरे काबू में आने भी लगे हैं जिसके बाद कई जगह पर लगीं लॉकडाउन (Lockdown) जैसी पाबंदियां हटा लेकिन दूसरी तरफ लोग देश के अलग-अलग टूरिस्ट स्पॉट्स (Tourist Spots) पर पहुंच रहे हैं। सोशल मीडिया (Social Media) पर पर्यटन स्थलों की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उसे देख सिर्फ लोग ही नहीं बल्कि सरकार भी चिंतित है। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें आम तौर पर झुंड में दिखने वाले पक्षियों (Birds) को एक दूसरे से दूर हो कर बैठे हुए देखा जा सकता है। 

    महाराष्ट्र के हाउज़िंग मिनिस्टर और एनसीपी के वरिष्ठ नेता जितेंद्र आव्हाड ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो को साझा करते हुए इसे पक्षियों का सोशल डिस्टेंसिंग बताया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने ने ट्विटर पर लिखा, “सोशल डिस्टेंसिंग को पक्षियों ने अच्छी तरह समझ लिया… इंसान कब समझेगा।”

    इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि, पक्षियों का एक झुंड रोड के किनारे लगे रेलिंग पर बैठक है लेकिन एक दूसरे से काफी दूरी बनाए हुए है। आम तौर पर पक्षी एक साथ बैठते हैं। वैसे बता दें कि, देश के टूरिस्ट स्पॉट्स पर लगातार उमड़ रही भीड़ को देखते हुए लोकल प्रशासन ने अब गाइडलाइन बना दी हैं। कई जगहों पर अब कोविड नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है तो सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने को लेकर भी प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है।