Viral Video: The toilet of the covid center in the village of Maharashtra was cleaned by an 8-year-old child, the video went viral

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona) के खतरनाक रूप के बाद प्रशासन सभी ज़िलों में लोगों से एतियात बरतने की लगातार अपील कर रही है। महाराष्ट्र में अभी भी लॉकडाउन (Lockdown) जैसी पाबंदियां जारी हैं। इस बीच महाराष्ट्र के बुलढाणा से एक बेहद शर्मनाक तस्वीर सामने आई है। यहां एक आठ साल के बच्चे से कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) का टॉयलेट (Toilet) साफ करवाया गया जिसका वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर भी वायरल हो गया है। वीडियो वायरल होने के बाद उससे ये काम करवाने वाले ग्राम पंचायत समिति के सदस्य को निलंबित कर दिया गया है। 

    वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक छोटा बच्चा टॉयलेट साफ कर रहा है और इस वीडियो में एक आदमी साफ़ करने के निर्देश भी दे रहा है। बताया जा रहा है कि, ये वीडियो महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के मरोड़ गांव का है। दरअसल, गांव में जिला परिषद स्कूल को प्रशासन ने आइसोलेशन सेंटर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है और यहां कुछ कोरोना पेशंट्स भी मौजूद हैं।

    एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, गांव समिति को इलाके के दौरे पर जिलाधिकारी के आने की खबर मिली थी जिसके बाद सेंटर में साफ़ सफाई कराई जा रही थी। इस बीच टॉयलेट साफ़ करने को कोई राज़ी नहीं हुआ इसलिए इस छोटे बच्चे से ये काम करवाया गया। इस काम के लिए बच्चे को पचास रुपए दिए गए थे।  जानकारी के मुताबिक वीडियो में पंचायत समिति का जो अधिकारी बच्चे को निर्देश दे रहा है उसके निलंबित कर दिया गया है।