CBI team reached Mumbai, there will not be a quarantine

मुंबई. बिहार सरकार की सिफारिश पर सीबीआई अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित ख़ुदकुशी के मामले में जांच संभालेगी। अब इस मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह बात कही। बिहार पुलिस ने सुशांत के पिता की शिकायत पर आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, धोखाधड़ी और अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया था। 

अधिकारियों ने कहा कि राज्य सरकार ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अनुशंसा को सीबीआई को भेजा है और एजेंसी ने इस आधार पर जांच शुरू करने का फैसला किया है। 

प्रक्रिया के अनुसार, अगर मामले में कानूनी पहलू हैं तो सीबीआई को जांच के रेफरेंस को लौटाने की स्वतंत्रता है और वह इस संबंध में और स्पष्टीकरण मांग सकती है, लेकिन जानकार सूत्रों ने कहा कि इस मामले को एजेंसी जांच के लिए लेगी। 

ग़ौरतलब है कि, बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह (74) ने 28 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया। इन सभी के खिलाफ पटना में पुलिस ने भादंसं की धाराओं 341, 342 (आपराधिक तरीके से बंधक बनाना), 380 (जिस घर में रहें, वहां चोरी करना), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) में मामला दर्ज किया है। सिंह ने टीवी एवं फिल्म अभिनेत्री चक्रवर्ती पर आरोप लगाया कि उसने अपना करियर संवारने के लिए मई 2019 में सुशांत से दोस्ती की थी।