मात्र 20 रुपए में करें शेयर और कमोडिटी सौदे

  • कोटक सिक्युरिटीज का ‘ट्रेड फ्री प्लान’

मुंबई. शेयर, कमोडिटी और करेंसी में इंट्रा-डे और फ्यूचर कारोबार करने वाले कारोबारी और निवेशक अब केवल 20 रुपए के न्यूनतम शुल्क पर सौदे कर सकते हैं. यह सुविधा अग्रणी ब्रोकिंग फर्म कोटक सिक्युरिटीज लिमिटेड (Kotak Securities Limited) ने शुरू की है. कोटक के ‘ट्रेड फ्री प्लान’ (Trade Free Plan) में इंट्रा-डे ट्रेड पर जीरो ब्रोकरेज और अन्य सभी फ्यूचर एंड ऑप्शंस ( F&O) ट्रेड पर मात्र 20 रुपए प्रति ऑर्डर का शुल्क लिया जाएगा. 

यह फिक्स्ड ब्रोकरेज प्लान इक्विटी, कमॉडिटी व करेंसी (Equity, Commodity and Currency) सभी सैगमेंट के एफएंडओ के लिए उपलब्ध है. कोटक महिन्द्रा बैंक की सहायक कंपनी कोटक सिक्युरिटीज 25 वर्षों से ब्रोकिंग कारोबार में है और इसकी नेटवर्थ 5,000 करोड़ रुपए के करीब है, जो कि भारतीय ब्रोकिंग इंडस्ट्री में सर्वोच्च है.

घटेगी खरीद-बिक्री लागत : हंसराज

कोटक सिक्युरिटीज के प्रबंध निदेशक जयदीप हंसराज ने कहा कि ‘ट्रेड फ्री प्लान’ कारोबारियों की खरीद-बिक्री लागत घटाकर उनके लाभ में वृद्धि करेगा. यह ग्राहक को सुविधा देता है कि वह डिजिटल अकाउंट खोले और उसी दिन ट्रेडिंग आरंभ कर दे. जीरो ब्रोकरेज कारोबारी को इस काबिल बनाती है कि वह अत्यंत उतार-चढ़ाव भरे बाजार में दक्षता से ट्रेडिंग कर सके. अपने नए ट्रेड फ्री प्लान के माध्यम से कोटक सिक्युरिटीज अपने ग्राहकों को सशक्त कर रही है कि वे सुविधापूर्वक, निर्बाध ढंग से कहीं भी, कभी भी ट्रेडिंग और निवेश करें. इसके अलावा प्रतिस्पर्धी कीमत के लिहाज से यह सबसे दमदार पेशकश है. हमारी विशिष्ट पेशकश बाज़ार की गहराई और विस्तार दोनों में इजाफा करेगी और नए निवेशकों को भी बाज़ार में सहभागिता के लिए प्रोत्साहित करेगी.