OYO के शेयर खरीदने के लिए Microsoft कर रहा है बातचीत: सूत्र

    Loading

    नई दिल्ली: ओयो (OYO) में हिस्सेदारी हासिल करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) की बातचीत अग्रिम चरण में है और मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि इस सौदे के तहत आतिथ्य सत्कार क्षेत्र की कंपनी का मूल्यांकन नौ अरब अमेरिकी डॉलर (लगभग 67,000 करोड़ रुपये) होगा।

    हालांकि, सौदे का आकार ज्ञात नहीं है, लेकिन घटनाक्रम के करीबी सूत्रों ने कहा कि यह बहुत बड़ी हिस्सेदारी नहीं होगी। यह सौदा ओयो द्वारा प्रस्तावित प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) से पहले पूरा होने की उम्मीद है। आईपीओ के लिए कोई निश्चित समयरेखा नहीं दी गई है। ओयो और माइक्रोसॉफ्ट ने इस मामले पर टिप्पणी के लिए भेजे गए सवालों का कोई जवाब नहीं दिया।

    ओयो ने इस महीने की शुरुआत में वैश्विक संस्थागत निवेशकों से 66 करोड़ अमेरिकी डॉलर (लगभग 4,920 करोड़ रुपये) का सावधि ऋण या टीएलबी वित्त पोषण जुटाया था। इस राशि का इस्तेमाल कर्ज और अन्य व्यावसायिक निवेशों को कम करने के लिए किया जाएगा। ओयो ने एक बयान में कहा कि इस पेशकश को 1.7 गुना अभिदान मिला और कंपनी को प्रमुख संस्थागत निवेशकों से करीब एक अरब डॉलर की प्रतिबद्धता मिली। (एजेंसी) 

    टीएलबी या टर्म लोन बी उन संस्थागत निवेशकों द्वारा दिया जाने वाला सावधि ऋण है, जिनका मुख्य लक्ष्य अपने निवेश पर दीर्घकालीन लाभ को अधिकतम करना होता है। ओयो को सॉफ्टबैंक विजन फंड, सिकोइया कैपिटल, लाइटस्पीड वेंचर्स और हीरो एंटरप्राइज जैसे प्रमुख निवेशकों का समर्थन प्राप्त है। (एजेंसी)