Share Market
Representational Pic

    मुंबई: बीएसई सेंसेक्स बुधवार को शुरूआती बढ़त को बरकरार नहीं रख सका और 283 अंक लुढ़क कर बंद हुआ। सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में गिरावट से बाजार नीचे आया। तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 282.63 अंक यानी 0.54 प्रतिशत की गिरावट के साथ 52,306.08 अंक पर बंद हुआ। 

    इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 85.80 अंक यानी 0.54 प्रतिशत टूट कर 15,686.95 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स के शेयरों में एक प्रतिशत से अधिक गिरावट के साथ सर्वाधिक नुकसान में कोटक बैंक का शेयर रहा। इसके अलावा एल एंड टी, टाटा स्टील, एचडीएफसी, टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचसीएल टेक और आईसीआईसीआई बैंक भी नुकसान में रहे।

    दूसरी तरफ, मारुति, टाइटन, बजाज फिनसर्व और महिंद्रा एंड महिंद्रा समेत अन्य शेयर लाभ में रहे। एशिया के अन्य बाजारों में शंघाई, हांगकांग और तोक्यो लाभ में रहे जबकि सोल के बाजार में गिरावट रही। शुरूआती कारोबार में यूरोप के प्रमुख शेयर बाजारों में गिरावट का रुख रहा। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.84 प्रतिशत मजबूत होकर 75.44 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।