Image: Google
Image: Google

    दिग्गज टेक कंपनी Asus जल्द ही अपना एक नया स्मार्टफोन (Smartphone) लॉन्च (Launch) करने की तैयारी में है। यह कंपनी का बहुचर्चित हैंडसेट ROG Phone 5, जो गमेर्स (Gamers) के लिए बेहद हो शानदार साबित हो सकता है। इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग डेट (launching Date) भी सामने आ चुकी है, इसे 10 मार्च (10 March) के दिन ग्लोबल बाज़ार (Gobal Market) में पेश किया जाएगा। इस स्मार्टफोन से जुड़ी कई लीक रिपोर्ट (Leak Report) भी समाने आ चुकी है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस आगामी स्मार्टफोन की कीमत या फीचर के बारे में कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। 

    Launching Event-
    कंपनी ने बताया है कि Asus ROG Phone 5 का लॉन्चिंग इवेंट 10 मार्च को टाइपाई में शाम 7 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 4।30 बजे) से शुरू होगा। इस इवेंट को यूज़र्स कंपनी के आधिकारिक फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकते हैं। 

    Specifications-
    लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, Asus ROG Phone 5 में 6.78 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जाएगा। साथ ही बेहत परफॉरमेंस के लिए इसमें Snapdragon 888 प्रोसेसर दिया गया है। यह 8GB रैम के साथ पेश किया जाएगा। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 6,000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। Asus ROG Phone 5 में सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता है। साथ ही कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स मौजूद रहेंगे।

    Camera-
    फोटोग्राफी के लिए Asus ROG Phone 5 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। जिसका पहला 64MP का प्राइमरी सेंसर होगा, जबकि 16MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 8MP का टेलीफोटो लेंस  होगा। वहीं सेल्फी और विदे३ओ कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 32MP का कैमरा दिया जा सकता है। 

    Price-
    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Asus ROG Phone 5 गेमिंग स्मार्टफोन की कीमत 40,000 से 50,000 रुपये के बीच हो सकती है। वहीं यह हैंडसेट कई शानदार कलर ऑप्शन्स के साथ पेश किया जा सकता है।