Google Pixal 4a

नई दिल्ली. अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने अपना नया Google Pixel 4a स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इसकी ख़ासियत की बात करें तो इस स्मार्टफोन में पंच-होल डिस्प्ले और बैक पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। साथ ही इसमें बढ़िया 12 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा है। तो आइए जानते हैं इस फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में…

Google Pixel 4a Specification
यह फोन एन्ड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमे 5.81 इंच का फुल HD+ OLED डिस्प्ले (1080×2340 पिक्सल) है। बढ़िया परफॉरमेंस के लिए फोन में ऑक्टा-कोर क्वाल-कॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर और 6GB RAM मौजूद है।

इस फोन में जान फूंकने के लिए 3,140 mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए फोन वाई-फाई, 4G VoLTE, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस, एनएफसी, 3.5 mm हेडफ़ोन जैक और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए हैं। 

Google Pixel 4a Camera
इस फोन में 12 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा सेटअप दिया गया है, जो रियर ऑटोफोकस के साथ है। साथ ही इसमें एक LED फ्लैश भी दिया गया है। इसके अलावा सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

Google Pixel 4a Price
कंपनी ने इस फोन को सिंगल वेरिएंट और सिंगल कलर ऑप्शन में उतारा है, जिसमें 6GB RAM/128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 349 डॉलर (लगभग 26,300 रुपये) है। ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इसकी सेल 20 अगस्त से शुरू होगी। फिलहाल गूगल ने इस फोन को भारत में लॉन्च नहीं किया है। गूगल अपने नए स्मार्टफोन ‘पिक्सल 4ए’ को अक्टूबर में भारतीय बाजार में पेश करेगी।

Google Pixel 4a 5G
कंपनी के मुताबिक, गूगल पिक्सल 4a के 5G मॉडल की कीमत 499 डॉलर (लगभग 37,600 रुपये) है और इसमें बड़ा डिस्प्ले मिलेगा। इसके अलावा पिक्सल 5 5G लाइन-अप को भी पेश किया जाएगा। यह दोनों फोन इस वर्ष के एंड में लॉन्च होनेवाले है। हालांकि, यह दोनों फोन भारत और सिंगापुर में उपलब्ध नहीं होंगे। यह सिर्फ अमेरिका, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, जापान, ऑस्ट्रेलिया, आईलैंड और ताइवान में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे।