Google Pixel 4a को भारत में 29,999 रुपये की शुरुआती कीमत में किया लॉन्च

भारत में नेस्ट ऑडियो के साथ-साथ नए लॉन्च किए गए Pixel 4a के आधिकारिक रिलीज से पहले, टेक दिग्गज ने Pixel 4a और Nest Audio स्मार्ट स्पीकर के लिए भारत की कीमत की घोषणा कर दी हैं। Pixel 4a को देश में 31,999 रुपये में लॉन्च किया गया है, और Google ने फोन की कीमत 29,999 रुपये रखी है। नेस्ट ऑडियो स्मार्ट स्पीकर को 7,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। देश में स्मार्ट स्पीकर की शुरुआती कीमत 6,999 रखी गई है।

वैश्विक स्तर पर, Pixel 4a की कीमत $ 349 (लगभग Rs 25,673) है। हाल ही में लॉन्च किए गए तीन पिक्सेल फोनों के बीच, भारत में केवल Pixel 4a उपलब्ध होगा, Pixel 4a 5G और Pixel 5 जारी नहीं किए जाएंगे। Pixel 4a सिर्फ एक वैरिएंट 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

Pixel 4a और Nest Audio दोनों ही बिग बिलियन डे स्पेशल के हिस्से के रूप में फ्लिपकार्ट पर शुक्रवार, 16 अक्टूबर से मौजूद होंगे। जबकि Pixel 4a फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध रहेगा, नेस्ट ऑडियो स्मार्ट स्पीकर जल्द ही देश भर में रिलायंस रिटेल और टाटा क्लीक में रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध होगा। नेस्ट ऑडियो भारत में दो रंगों में उपलब्ध होगा: चॉक और चारकोल।

Google Pixel 4a 5.8-इंच की फुल HD OLED डिस्प्ले के साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से लेस है। फोन Pixel 5 के विपरीत एक मानक 60Hz रिफ्रेश डिस्प्ले प्रदान करता है। Pixel 4a केवल एक ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है और इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर शामिल है। परफॉरमेंस के मामले में, Pixel 4a क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसमें एड्रेनो 618 में 128GB की इंटरनल स्टोरेज और 6GB रैम है।

कैमरा सभी पिक्सेल फोन की प्रमुख विशेषताओं में से एक है और पिक्सेल 4a इनसे अलग नहीं है। Pixel 4a एक 12.2MP कैमरा के साथ आता है जबकि सेल्फी के लिए 8MP का शूटर है। फोन में 3,140mAh की बैटरी है, जिसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट आउट-द-बॉक्स है।

Google Pixel 4a भी रिकॉर्डर जैसी सुविधाओं के साथ आता है जो अब Google डॉक्स के साथ जोड़कर ट्रांसक्रिप्शन और रिकॉर्डिंग (केवल अंग्रेजी) को बचाने और साझा करने के लिए आता है। फोन में रियल-टाइम आपातकालीन सूचनाओं के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा ऐप जैसी विशेषताएं भी शामिल हैं। यह लाइव कैप्शन के साथ आता है जो वीडियो और ऑडियो सामग्री के लिए वास्तविक समय कैप्शनिंग (केवल अंग्रेजी) प्रदान करता है।