Snapdragon 870 प्रोसेसर के साथ iQoo Neo 5 स्मार्टफोन जल्द होगा भारत में लॉन्च

    नई दिल्ली. iQoo जल्द ही भारत (India) में अपना एक नया स्मार्टफोन (Smartphone) लॉन्च (Launch) करने की तैयारी में है। यह आगामी स्मार्टफोन iQoo Neo 5 है। इस स्मार्टफोन को भारत की सर्टिफिकेशन साइट (Certification Site) BIS पर भी लिस्ट (List) किया गया है। जिससे स्पष्ट होता है कि कंपनी जल्द ही इसे भारतीय बाजार (Indian Market) में पेश करने वाली है। हालांकि अभी तक इसकी लॉन्च डेट (launching Date) का खुलासा नहीं हुआ है। ज्ञात हो कि यह स्मार्टफोन पिछले ​दिनों चीनी मार्केट (China Market) में लॉन्च हो चूका है। 

    टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने ट्विटर पर एक इमेज शेयर कर जानकारी दी है कि iQoo Neo 5 भारत की सर्टिफिकेशन साइट BIS पर लिस्ट हो गया है। जिसके बाद यह उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। हांलाकि, इस इमेज से स्मार्टफोन की कोई भी डिटेल्स के बारे में जानकारी नहीं मिलती है।

    Specifications-
    iQoo Neo 5 स्मार्टफोन में 6.62 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। फोन में शानदार ग्राफिक्स क्वालिटी के लिए Adreno 650 जीपीयू मौजूद है। या स्मार्टफोन Snapdragon 870 प्रोसेसर पर पेश किया गया है, साथ ही एंड्राइड 11 ओएस पर आधारित है। इस स्मार्टफोन के स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक का डाटा एक्सपेंड कर सकते हैं। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,400mAh की बैटरी दी गई है जो कि 66W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

    Camera-
    फोटोग्राफी के लिए iQoo Neo 5 स्मार्टफोन में ​ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसका प्राइमरी सेंसर 48MP का है, जबकि 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP का ब्लैक एंड व्हाइट सेंसर दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16MP का सेंसर मौजूद है।

    Price-
    iQoo Neo 5 स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। जहां इसके बेस मॉडल की कीमत CNY 2,499 यानी 27,999 रुपये है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी भारत में इसे 27,000 रुपये की शुरुआती कीमत में पेश कर सकती है। चीन में यह स्मार्टफोन क्लाउड शेडो ब्लू, नाइट शेडो ब्लैक और पिक्सल ओरेंज कलर वेरिएंट्स में उपलब्ध है।