Pic Credit: Twitter
Pic Credit: Twitter

    नई दिल्ली. प्रसिद्ध टेक कंपनी Xiaomi जल्द ही अपनी Mi 11 सीरीज का एक नया स्मार्टफोन लॉन्च (Xiaomi New Smartphone) करने वाली है। कंपनी का यह आगामी स्मार्टफोन Mi 11 Ultra होगा, जिसे भारत (India) में 23 अप्रैल (23 April) को लॉन्च किया जाना है। इस स्मार्टफोन से जुडी कई रिपोर्ट्स (Leak Reports) भी समाने आ चुकी है। इसी कड़ी में लॉन्चिंग से पहले इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon इंडिया पर लिस्ट कर दिया गया है। जिससे साफ पता चलता है है कि भारत में लॉन्च (Launch) होने के बाद यह स्मार्टफोन अमेजन इंडिया (Amazon India) पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि, लिस्टिंग से डिवाइस की कीमत या फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं मिलती है।

    Specifications-
    Xiaomi Mi 11 Ultra स्मार्टफोन में 6.81 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन में यूज़र्स को बैक पैनल में सेकेंडरी स्क्रीन भी मिलेगी, जिसका साइज 1।1 इंच है। बेहतर परफॉरमेंस के लिए इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम का पावरफुल Snapdragon 888 प्रोसेसर दिया गया है, सतह ही यह एंड्राइड 11 ओएस पर आधारित होगा।  स्मार्टफोन में जान फूंकने के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5G, 4G VoLTE, Wi-Fi 6, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी सी पोर्ट जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

    Camera-
    फोटोग्राफी की बात करें तो Mi 11 Ultra में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। जिसका 50MP का Samsung GN2 प्राइमरी सेंसर दिया गया है। जबकि 48MP का अल्ट्रा वाइड एंगल और 48MP का टेली मैक्रो लेंस दिया गया है। वहीं फोन में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 20MP का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है।

    Price-
    लीक रिपोर्ट्स के अनुसार,  Xiaomi Mi 11 Ultra स्मार्टफोन को 70,000 रुपये की शुरुआती कीमत में भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। यह स्मार्टफोन कंपनी का सबसे महंगा डिवाइस होगा, जो ऐप्पल, ओप्पो, वीवो और सैमसंग जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए लॉन्च किया जाएगा।