Microsoft Surface Duo

Loading

नई दिल्ली. स्मार्टफोन मेकर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के Microsoft Surface Duo (माइक्रोसॉफ्ट सरफेस डुअल) स्मार्टफोन का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसे लेकर काफी चर्चा हो रही है। इस बीच कंपनी ने इस डुअल स्क्रीन फोन की कीमत और लॉन्चिंग डेट का खुलासा किया है। तो आइए जानते हैं इस फोन की कीमत और लॉन्च डेट के बारे में…

माइक्रोसॉफ्ट के इस शानदार फोन की लॉन्चिंग 10 सितंबर को होगी, वहीं इसकी शुरूआती कीमत (Price) 1,399 डॉलर (लगभग 1,04,600 रुपये) होगी। फोन के कीमत की जानकारी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ब्लॉग में दी है, हालांकि फोन के ग्लोबल लॉन्चिंग के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। ना ही कंपनी ने इसके फीचर्स के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

लीक्स रिपोर्ट्स की मानें तो इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर होगा। यह फोन 6GB RAM +  64GB/256 GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च होगा। वहीं अगर इस फोन के कैमरे की बात करें, तो इसमें 11 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा सेटअप मिल सकता है, जिसका इस्तेमाल रियर और फ्रंट दोनों के तौर पर होगा। 

वहीं इस फोन में 5.6 इंच का एमोलेड डिस्प्ले (1800×1350 पिक्सल) मिलेगा, जिसकी पिक्सल डेंसिटी 401PPI होगी। फोन के डिस्प्ले को किसी भी एंगल से फोल्ड किया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉयड 10 से संचालित होगा। इसके अलावा इस फोन में जान फूंकने के लिए 3460mAh की दमदार बैटरी होगी।