Image: @XnoteTech/Twitter
Image: @XnoteTech/Twitter

    नई दिल्ली: टेक कंपनी Motorola ने अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन Motorola Defy Rugged स्मार्टफोन है, जिसे यूरोप में पेश किया गया है। यह हैंडसेट कई शानदार फीचर्स से लैस है। साथ ही इसे IP68 की रेटिंग और मिलिट्री सर्टिफिकेशन मिला है। वहीं स्मार्टफोन में Snapdragon 662 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन दमदार बैटरी के साथ आता है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

    Specifications

    Motorola Defy Rugged स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। जिसकी सुरक्षा के लिए गोरिल्ला ग्लास Victus का यूज़ किया गया है। यह स्मार्टफोन डुअल-सिम स्लॉट के साथ आता है। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम का Snapdragon 662 प्रोसेसर दिया गया है, जो 4GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। साथ ही स्मार्टफोन एंड्राइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कंपनी ने कहा है कि इस डिवाइस के लिए एंड्राइड 11 का अपडेट जल्द जारी किया जाएगा। इसके स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। 

    Battery And Connectivity

    Motorola Defy Rugged स्मार्टफोन में दमदार 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 20W TurboPower चार्ज सपोर्ट करती है। बैटरी को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि यह सिंगल चार्ज में दो दिन का बैकअप देने में सक्षम है। इसके अलावा फोन में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.1, 4G VoLTE, वाई-फाई, जीपीएस, एनएफसी, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। 

    Camera

    फोटोग्राफी के लिए Motorola Defy Rugged स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें पहला 48MP का मेन सेंसर, दूसरा 2MP का डेप्थ लेंस और तीसरा 2MP का मैक्रो सेंसर है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का कैमरा मौजूद है।

    Price

    Motorola Defy स्मार्टफोन की कीमत 329 यूरो यानी लगभग 29,000 रुपये है, GBP 279 यानी करीब 28,700 रुपये रखी गई है। इस कीमत में 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। यह स्मार्टफोन ब्लैक और Forged Green कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इस डिवाइस की कीमत हर देश में अलग होगी। फिलहाल, यह जानकारी नहीं मिली है कि इस स्मार्टफोन को भारत और अन्य देशों में कब तक लॉन्च किया जाएगा।