Nokia 2.4 स्मार्टफोन नवंबर के अंत तक हो सकता है लॉन्च, जानें संभावित कीमत

Loading

HMD Global अपना एक नया स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह स्मार्टफोन Nokia 2.4 है, जिसे  ने सितंबर में ही पेश किया गया था। इस फोन से जुड़ी कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं। वहीं एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को लेकर जानकारी दी गई है। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक इस स्मार्टफोन के लॉन्चिंग को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

माय स्मार्टप्राइस की रिपोर्ट के अनुसार, Nokia 2.4 स्मार्टफोन को भारत में इस माह यानी नवंबर के अंत तक पेश किया जा सकता है। इसके अलावा ज़्यादा कुछ जानकारी नहीं दी गई है। 

Nokia 2.4 Specifications 
Nokia 2.4 में 6.5 इंच की LCD डिस्प्ले मिलेगी। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 10 बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड है। साथ ही कंपनी की तरफ से जल्द फोन में एंड्राइड 11 का सपोर्ट देने की घोषणा की गई है। यह स्मार्टफोन में octa-core MediaTek Helio P22 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। फोन दो वेरिएंट्स 2GB रैम 32GB स्टोरेज और 3GB रैम 64GB स्टोरेज में आता है। इस फोन के स्पेस को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकेगा। फोन को अनलॉक करने के लिए रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। 

Camera And Battery 
Nokia 2.4 स्मार्टफोन में रियर पैनल पर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। जिसका 13MP का प्राइमरी सेंसर होगा, जबकि 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद होगा। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 5MP का कैमरा दिया जाएगा। Nokia 2.4 स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 4,500mAh की बैटरी दी गई है, जिसे 5W के माइक्रो यूएसबी चार्ज की मदद से चार्ज किया जा सकेगा। 

Price
सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Nokia 2.4 स्मार्टफोन को भारत में 10,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही इस डिवाइस को Dusk Fjord और Charcoal कलर ऑप्शन्स में पेश किया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि इस स्मार्टफोन को यूरोप में 119 यूरो में पेश किया गया था।