भारत में जल्द उपलब्ध होंगे Nokia 3.4 और Nokia 2.4 स्मार्टफोन्स

HMD Global ने कुछ महीने पहले ही अपने कई नए डिवाइसेज़ ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किए हैं। जिसमें स्मार्टफोन्स के साथ ईयरफोन और हेडफोन शामिल हैं। इस इवेंट के दौरान कंपनी ने सस्ते स्मार्टफोन्स Nokia 3.4 और Nokia 2.4 को पेश किया है। वहीं इसके भारतीय यूज़र्स के लिए अच्छी खबर आई है। अब आपको इन दोनों स्मार्टफोन्स के लिए ज़्यादा इंतज़ार नहीं करना होगा। इन स्मार्टफोन्स को कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट किया जा चुका है, जिससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि यह जल्द ही भारतीय बाज़ार में दस्तक देंगे।   

आपको बता दें कि यह स्मार्टफोन्स अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में उतारे जा चुके हैं। जिसके बाद अब Nokia 3.4 और Nokia 2.4 भारत आने की तैयारी में हैं। यह दोनों स्मार्टफोन कंपनी की भारतीय वेबसाइट के प्रोडक्ट पेज पर लाइव हो गए हैं। साथ ही इनके स्पेसिफिकेशन्स भी बताए गए हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक यह जानकारी साझा नहीं की है कि इन्हें भारत में कब लॉन्च किया जाएगा। 

Nokia 3.4 के स्पेसिफिकेशन्स-
Nokia 3.4 स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 460 प्रोसेसर पर काम करता है। इस फोन में 6.39 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसमें पावर बैकअप के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है। अब अगर कैमरा की बात करें तो इस दमदार स्मार्टफोन में यूज़र्स को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन को प्राइमरी कैमरा 13MP का है। जबकि 5MP का अल्ट्रा वाइड एंगल और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। सेल्फी के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

Nokia 3.4 की कीमत-
ग्लोबल मार्केट में Nokia 3.4 को EUR 159 यानि लगभग 13,700 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को चारकोल, डस्क और जोर्ड कलर ऑप्शन्स के साथ पेश किया गया है। वहीं Nokia 3.4 की सेल के लिए उपभोगता को अक्टूबर तक उपलब्ध कराया जाएगा।

Nokia 2.4 के स्पेसिफिकेशन्स-
Nokia 2.4 में यूज़र्स को 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले मिलेगा। साथ ही यह स्मार्टफोन MediaTek Helio P22 प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें पावर बैकअप के लिए 4,500mAh की बैटरी दी गई है। कैमरा कि बात करें तो इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। इसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर दिए गए हैं। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 5MP का फ्रंट कैमरा है। 

Nokia 2.4 की कीमत-
ग्लोबल मार्केट में Nokia 2.4 की कीमत EUR 119 यानि लगभग 10,300 रुपये है। इसे चारकोल, डस्क और जोर्ड कलर वेरिएंट्स में उपलब्ध होंगे। इस स्मार्टफोन के लिए आपको सितंबर के अंत तक का इंतज़ार करना होगा।