Nokia Smartphone

प्रसिद्ध टेक कंपनी Nokia अपना नया स्मार्टफोन (Smartphone) जल्द ही लॉन्च (Launch) करने वाली है। इस स्मार्टफोन को लेकर कई रिपोर्ट्स (Reports) सामने आई है। वहीं लीक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी 15 दिसंबर को अपना नया लो बजट स्मार्टफोन (Low Budget Smartphone) पेश करने वाली है। यह फ़ोन Android 10 गो एडिशन (Go Edition) पर आधारित होगा। खबर है कि कंपनी (Company) इसे फिलहाल चीन (China) में ही पेश करेगी। जनकारी के लिए बता दें कि चीन में एंड्राइड गो एडिशन पर लॉन्च होने वाला यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा।

Nokiamob की रिपोर्ट के मुताबिक, Nokia का नया स्मार्टफोन एंड्राइड 10 गो एडिशन पर आधारित होगा। इस स्मार्टफोन को लो बजट रेंज में चीन में 15 दिसंबर को पेश किया जायेगा। इसका खुलासा चीन के माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Weibo ने किया है। एंड्राइड गो एडिशन होने के कारण यह स्मार्टफोन गूगल ऐप्स जैसे कि mail, maps, voice assistance आदि को सपोर्ट करता है। लेकिन चीन में गूगल ऐप्स काम नहीं करते। इसलिए हो सकता है कि कंपनी इसमें कुछ अलग करेगी।

वहीं इस आगामी एंड्राइड 10 गो एडिशन पर आधारित स्मार्टफोन के फीचर्स से जुडी कोई भी जानकारी नहीं मिली है। ज्ञात हो कि HMD Global अगले साल की शुरुआत में Nokia 5.4 और Nokia 9.3 PureView को पेश कर सकता है। जो कि पिछले दिनों TENAA पर लिस्ट किया गया था। जहां दी गई जानकारी के अनुसार इन स्मार्टफोन में Snapdragon 662 प्रोसेसर, 4GB रैम और क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है।